पेटीएम इनसाइडर पर डिजिटल इवेंट

कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए पेटीएम इनसाइडर ने अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल इवेंट की घोषणा की है।;

Update: 2020-04-16 19:51 GMT

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए पेटीएम इनसाइडर ने अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल इवेंट की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि पेटीएम इनसाइडर पर अपनी डिजिटल घटनाओं को पब्लिश, टिकट और मैनेज कर सकेंगे। यह वर्तमान में ज़ूम-आधारित इवेंट पब्लिशिंग को सपोर्ट करता है और जल्द ही अन्य प्लेटफार्मों के लिए सपोर्ट जोड़ेगा। यह ऑनलाइन इवेंट सेट-अप और मार्केट करने का एक सुविधाजनक, प्रभावी और तेज तरीका है।

एक साल पहले पेटीएम इनसाइडर की एक टीम ने “डिजिटल इवेंट्स” नामक एक प्रायोगिक परियोजना पर काम शुरू किया। टीम का मानना था कि किसी कार्यक्रम में जाने के परिवर्तनकारी अनुभव को ऑनलाइन भी महसूस किया जा सकता है। इस तरह कलाकार और प्रशंसक स्थान, पहुंच और मौसम की बाधाओं को पार कर सकते हैं। ये इवेंट लाइव स्ट्रीमिंग तकनीक को शक्तिशाली इंटरएक्टिव फीचर से जोड़ देंगे, जिससे प्रतिभागियों को एक-दूसरे के साथ और रचनाकारों से जुड़ने की अनुमति मिल जाएगी।

पेटीएम इनसाइडर के लिए यह यात्रा कोविड-19 महामारी की शुरुआत के कारण तेजी से ट्रैक की गई क्योंकि आउटडोर मनोरंजन में पूरी तरह से गतिरोध में आ गया है। आज वक्त की जरूरत है कि लाइव इवेंट्स और अनुभवों को ऑनलाइन पर लाया जाए। पिछले वर्ष के पेटीएम इनसाइडर के साथ काम करने वाले 90 प्रतिशत आयोजकों ने सेल्फ-सर्व प्लेटफार्म का उपयोग कर अपनी इवेंट्स की लिस्टिंग की है।

पेटीएम इनसाइडर के सीईओ श्रेयस श्रीनिवासन ने कहा “जैसे ही लाइव इवेंट और अनुभव ऑनलाइन आए, हमने आयोजकों और फैन दोनों के लिए सहज अनुभव सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया है। पहले एक विश्वसनीय टिकटिंग या पेमेंट सॉल्युशन प्लेटफार्म पर एक इवेंट क्रिएट करें और फिर जहां से उस इवेंट को स्ट्रीम किया जा सकता है, उस पर उसे विकसित किया जाए तो डिजिटल इवेंट्स आयोजित करने में अनावश्यक समय और ऊर्जा लगती है। पेटीएम इनसाइडर की तीन-स्टेप इवेंट पब्लिशिंग प्रोसेस सिंगल टूल है जो इस समस्या को हल करता है और यह सुनिश्चित करता है कि सारा फोकस फैन्स के लिए अधिक सामग्री लाने पर रहे।”

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