सीतारमण ने ट्वीटर पर कारोबारी की मिली शिकायत पर की कार्रवाई

केंद्र सरकार की देश की रीढ़ माने जाने वाले छोटे कारोबारियों का व्यापार फले फूले इसके लिए वह लगातार विभिन्न तरह की योजनाएं तो बना ही रही है;

Update: 2020-02-14 12:59 GMT

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार की देश की रीढ़ माने जाने वाले छोटे कारोबारियों का व्यापार फले फूले इसके लिए वह लगातार विभिन्न तरह की योजनाएं तो बना ही रही है और इनकी दिक्कतों को लेकर भी कितनी सजग है इसका संजीदा उदाहरण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बैंक से परेशान कारोबारी की दिक्कत को दूर करने के लिए आगे आना है ।

लघु और मध्यम उद्योग चलाने वाले संजय पटेल ने सेंट्रल बैंक आफ इंडिया को लेकर श्रीमती सीतारमण को उनके ट्वीटर पर टैग कर अपनी व्यथा लिखी । श्री पटेल की शिकायत है कि उसने सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से रिण लिया था और इस कर्ज को वह चार माह पहले ही अदा कर चुका है।

श्री पटेल ने 13 फरवरी को अपने ट्वीट में लिखा,“ मेरी एक लघु और मध्यम क्षेत्र की कंपनी है। कारोबार को कठिन परिस्थितियों में चलाते रहने के हमनें अपनी निजी संपत्ति तक बेच दी । सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से हमने कर्ज लिया था और उसका चार माह पहले भुगतान कर देने के बावजूद वह हमारे घर के दस्तावेज नहीं दे रहा है। हमारी सहायता कीजिए और हमारी फैक्ट्री की काफी कीमत है।”

कारोबारी की इस व्यथा पर सुश्री सीतारमण ने ट्वीटर पर लिखा,“ यह जानकारी दुख हुआ । वित्त मंत्रालय इस मामले में आपसे संपर्क करेगा।’’

Sorry to know. Will have @FinMinIndia get back to you. https://t.co/Oc3owuPvq6

— Nirmala Sitharaman (@nsitharaman) February 13, 2020

गौरतलब है कि दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी कई बार विदेशों में रहने वाले प्रवासियों की ट्वीटर पर शिकायत मिलने पर त्वरित कदम उठाती थीं। विदेश मंत्री एस जयशंकर प्रसाद ने भी कई बार ट्वीटर पर प्रवासियों की दिक्कत की जानकारी मिलने पर उसके समाधान के लिए कदम उठाए हैं।
 

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