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इंडिगो सीईओ का अहम संदेश : बुरा समय बीत चुका है, एयरलाइन ने 2,200 उड़ानों को फिर से शुरू किया

बीते कुछ सप्ताह पहले इंडिगो एयरलाइन में आए भारी संकट के बाद, जिसमें हजारों फ्लाइट्स कैंसिल हो गई थीं और यात्रियों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, इंडिगो एयरलाइन के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कर्मचारियों को एक संदेश दिया है। इसमें उन्होंने कर्मचारियों की इस मुश्किल दौर में साथ खड़े रहने के लिए सराहना की है

इंडिगो सीईओ का अहम संदेश : बुरा समय बीत चुका है, एयरलाइन ने 2,200 उड़ानों को फिर से शुरू किया
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सबसे बुरा दौर बीता, इंडिगो ने 2,200 उड़ानें फिर से शुरू कीं : सीईओ पीटर एल्बर्स

नई दिल्ली। बीते कुछ सप्ताह पहले इंडिगो एयरलाइन में आए भारी संकट के बाद, जिसमें हजारों फ्लाइट्स कैंसिल हो गई थीं और यात्रियों को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, इंडिगो एयरलाइन के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कर्मचारियों को एक संदेश दिया है। इसमें उन्होंने कर्मचारियों की इस मुश्किल दौर में साथ खड़े रहने के लिए सराहना की है।

वीडिया संदेश में उन्होंने कहा, "सबसे बुरा दौर बीत चुका है। इंडिगो के कर्मचारियों के रूप में, हम सब एकजुट होकर मजबूती से खड़े रहे, एक-दूसरे के प्रति अटूट समर्थन के साथ मिलकर इस कठिन समय का सामना किया। इसके लिए हमारे सभी पायलटों, केबिन क्रू, एयरपोर्ट स्टाफ, ग्राहक सेवा और सहयोग करने वाले सभी विभागों को धन्यवाद।"

एल्बर्स ने कहा कि एयरलाइन ने गुरुवार को 2,200 उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले दो हफ्ते "काफी चुनौतीपूर्ण" रहे। उन्होंने कहा कि हमें अब तीन महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना चाहिए: लचीलापन, समस्या का कारण और पुनर्निर्माण। उन्होंने कहा कि एयरलाइन का मुख्य उद्देश्य अब अपनी संचालन प्रक्रिया को मजबूत बनाना है, ताकि बुरी मौसम की स्थिति और आगामी संकटों के दौरान संचालन स्थिर बना रहे।

उन्होंने आगे बताया कि जो समस्याएं सामने आईं, उनका कारण कई कारकों का मिलाजुला प्रभाव लगता है। इसके लिए एक बाहरी विमानन विशेषज्ञ को नियुक्त किया गया है, जो पूरे मामले की जांच करेगा और इसकी जड़ तक पहुंचेगा।

सीईओ ने यह भी कहा कि वह खुद एयरलाइनों के नेटवर्क पर यात्रा करेंगे और कर्मचारियों से मिलकर उनके अनुभवों को जानेंगे। उनका मानना है कि इसके मूल कारणों के विश्लेषण और कर्मचारियों के फीडबैक के जरिए इंडिगो को और बेहतर बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, "यह तीन दिन (3-5 दिसंबर 2025) हमें इस बात को परिभाषित नहीं करने देंगे कि हमने पिछले 19 वर्षों में क्या कुछ हासिल किया है।" इंडिगो ने अब तक 65,000 कर्मचारियों के साथ 85 करोड़ से ज्यादा यात्रियों को सेवाएं दी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इंडिगो ने देशभर के सबसे दूरदराज इलाकों को एक दूसरे से जोड़ा है और सुरक्षा रिकॉर्ड में कोई कमी नहीं आने दी है।

उन्होंने कहा, " इंडिगो यात्रियों को उन्हीं उद्देश्यों के साथ सेवा देना जारी रखेगा, जिनके आधार पर कंपनी का निर्माण हुआ है- विश्वसनीयता, सुलभता, अनुशासन और ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण। उन्होंने कहा कि अब बुरी स्थिति से उबरते हुए इंडिगो फिर से अपने पंख फैलाएगा और आगे बढ़ेगा।"


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