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डब्ल्यूएचओ ने फेसबुक मैसेंजर पर इंटरैक्टिव कोविड-19 सेवा शुरू की

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने लोगों को कोरोनोवायरस महामारी के बारे में सटीक और समय पर जानकारी प्रदान करने के लिए फेसबुक मैसेंजर पर एक इंटरैक्टिव सर्विस (संवादात्मक सेवा) शुरू की है।

डब्ल्यूएचओ ने फेसबुक मैसेंजर पर इंटरैक्टिव कोविड-19 सेवा शुरू की
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सैन फ्रांसिस्को | विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने लोगों को कोरोनोवायरस महामारी के बारे में सटीक और समय पर जानकारी प्रदान करने के लिए फेसबुक मैसेंजर पर एक इंटरैक्टिव सर्विस (संवादात्मक सेवा) शुरू की है। सोशल नेटवर्किं ग कंपनी ने मंगलवार देर शाम एक बयान में कहा कि डब्ल्यूएचओ 1.3 अरब से अधिक मासिक सक्रिय यूजर्स तक पहुंच बनाएगा, जो अब सवाल पूछ सकेंगे और मैसेंजर पर डब्ल्यूएचओ की 'हेल्थ अलर्ट' इंटरैक्टिव सेवा से तुरंत जवाब पा सकते हैं।

डब्ल्यूएचओ हेल्थ अलर्ट सर्विस पहले ही व्हाट्सएप के माध्यम से 1.2 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंच चुकी है।

मैसेंजर के वाइस प्रेसीडेंट स्टेन कुडनोवस्की ने कहा, "अब मैसेंजर के माध्यम से, डब्ल्यूएचओ अपनी पहुंच का विस्तार करने में सक्षम हो जाएगा, क्योंकि वे हर जगह लोगों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करना जारी रखते हैं। यह काफी जरूरी है, क्योंकि संकट के इस समय में फैली गलत जानकारी अनावश्यक भय और दहशत पैदा कर सकती है।"

डब्ल्यूएचओ ने स्प्रिंकलर की मदद से मैसेंजर एक्सपीरियंस बनाया।

डब्ल्यूएचओ की हेल्थ अलर्ट इंटरैक्टिव सर्विस को डब्ल्यूएचओ के आधिकारिक फेसबुक पेज के जरिए सेंड मैसेज का चयन करके या इसे समर्पित मैसेंजर लिंक के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

कंपनी ने बताया कि कोविड-19 द्वारा सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में फेसबुक के विभिन्न एप्स के जरिए कुल संदेशों में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।


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