ई-कॉमर्स साइट ने जब दिया धोखा, मॉडल ने महिला आयोग में की शिकायत
दिल्ली महिला आयोग में भिन्न-भिन्न शिकायतें आना आम बात है और इस बार एक ऐसी मॉडल ने संपर्क किया जिसे देश की बड़ी ई-कॉमर्स साइट ने करार में धोखा देते हुए उसका फोटो अधिक इस्तेमाल किया

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग में भिन्न-भिन्न शिकायतें आना आम बात है और इस बार एक ऐसी मॉडल ने संपर्क किया जिसे देश की बड़ी ई-कॉमर्स साइट ने करार में धोखा देते हुए उसका फोटो अधिक इस्तेमाल किया।
दरअसल मॉडल की नाइट ड्रेस (लिंजरी) के लिए दो साल पहले एक लिंजरी बनाने वाली कम्पनी के ब्रांड के लिए फोटोशूट करवाया था और उस कंपनी के मालिक का कहना था कि उसके फोटो बस एक साल के लिए विज्ञापन के लिए इस्तेमाल करेंगे। मॉडल की शिकायत थी कि कंपनी अभी भी उसकी लिंजरी के फोटोशूट का इस्तेमाल कर रही है।
महिला आयेाग से मॉडल ने शिकायत में कहा कि उसने लिंजरी कंपनी के मालिक से कई बार फोटो हटवाने के लिए कहा लेकिन उसने उसकी बात नहीं मानी। ये लड़की निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से है और उस समयइसकी आर्थिक स्थितिभी बहुत अच्छी नहीं थी जिसके लिए उसे ये फोटोशूट करवाना पड़ा।
मॉडल कहना था कि लिंजरी की फोटो की वजह से उसे आये दिन भद्दे कमेन्ट व कॉल्स आते हैं। जिस वजह से वह डिप्रेशन में है और उसकी शादी भी नहीं हो पा रही है।
दिल्ली महिला आयोग की सदस्य फरहीन मलिक ने मॉडल की शिकायत पर केस दर्ज कर कंपनी व ई.कामर्स साइट को फोटो हटाने के लिए पत्र लिखा।
इसके बाद ई-कामर्स साइट ने दिल्ली महिला आयोग को पत्र लिखकर सूचित किया है कि उन्होंने उस मॉडल की लिंजरी वाली सारी फोटो हटा दी हैं।
दिल्ली महिला आयोग की सदस्य फरहीन मलिक ने बताया कि फोटो की वजह से मॉडल बहुत परेशान थी और उसे समझ नहीं आ रहा था कि उसकी समस्या का समाधान कैसे हो। आयोग की तरफ से ई.कामर्स साइट को पत्र जाने के बाद उसकी सारी फोटो हटा दी गई हैं।


