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उबर ने सुरक्षा हेल्पलाइन लाँच की 

ऐप आधारित टैक्सी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी उबर ने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा पर को मजबूत बनाने एवं राइड के अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से भारत में सुरक्षा हेल्पलाइन लाँच करने की घोषणा

उबर ने सुरक्षा हेल्पलाइन लाँच की 
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नई दिल्ली। ऐप आधारित टैक्सी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी उबर ने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा पर को मजबूत बनाने एवं राइड के अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से भारत में सुरक्षा हेल्पलाइन लाँच करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज बताया कि यह सेफ्टी टूलकिट में उपलब्ध इन-ऐप एसओएस बटन के अतिरिक्त है जो राईडर को अपात स्थिति में सुरक्षा प्रदान करने वाली एजेंसियों से कनेक्ट करता है।

नई सेफ्टी लाइन राईडर को ट्रिप के दौरान ज़रूरी लेकिन गैर अपात मामले जैसे साथी यात्री के दुव्यवहार, ड्राईवर से विवाद या झगड़े आदि के मामले में उबर की सुरक्षा टीम से संपर्क स्थापित करने का विकल्प देता है। एक बटन टैप करने पर राईडर अंग्रेजी और हिंदी में उबर की रिस्पान्स टीम के साथ तत्काल संपर्क कर सकते हैं।

उबर इंडिया एवं दक्षिण एशिया के सेंट्रल परिचालन के प्रमुख पवन वैश ने बताया कि सातो दिन चौबीसों घंटे काम करने वाला यह सुरखा हेल्पलाइन सपोर्ट 100 नंबर का विकल्प नहीं है लेकिन यह राईडर एवं ड्राईवर को आवश्यक मदद पहुंचाने का उपयोगी माध्यम है।

यह फीचर कैब बुक किये जाने के बाद काम करता है क्योंकि बुकिंग के कंफर्म होने के बाद ही इसका ऑयकॉन ऐप पर दिखता है।

उन्होंने कहा कि इनमें राईडर तथा ड्राईवर के लिए सेफ्टी टूलकिट, राईडर की गोपनीयता सुरक्षित करने के लिए कॅाल एनोनिमाईज़ेशन, ड्राईवर का विस्तृत बैकग्राउंड चेक और अपडेटेड कम्युनिटी गाईडलाईंस शामिल हैं।


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