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एक्स पर औसत यूजर हर दिन 32 मिनट से ज्यादा बिता रहा समय

एक्स पर औसत यूजर हर दिन 32 मिनट से ज्यादा समय बिता रहा है। इसका खुलासा सीईओ लिंडा याकारिनो ने किया।

एक्स पर औसत यूजर हर दिन 32 मिनट से ज्यादा बिता रहा समय
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नई दिल्ली । एक्स पर औसत यूजर हर दिन 32 मिनट से ज्यादा समय बिता रहा है। इसका खुलासा सीईओ लिंडा याकारिनो ने किया। सोशल मीडिया कंपनी ने एलन मस्क के नेतृत्व में एक साल पूरा कर लिया है।

याकारिनो ने कहा कि हमारे वीडियो और कम्युनिटी प्रोडक्ट्स में वृद्धि के कारण, कुल मिलाकर यूजर्स हर दिन एक्स पर 7.8 बिलियन एक्टिव मिनट खर्च करते हैं।

उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "आज, औसत यूजर अपने दिन के 32 मिनट से ज्यादा समय एक्स पर बिताता है। हम हर दिन औसतन लगभग 1.5 मिलियन साइन-अप देखते हैं।"

उन्होंने कहा कि एक्स अब एक ऐसी जगह है जहां हर कोई स्वतंत्र रूप से अपनी बात व्यक्त कर सकता है और यह सब कानून के दायरे में रहकर होता है।

याकारिनो ने कहा, ''हमारा मानना है कि खुली और सम्मानजनक बात मानवता के फलने-फूलने का सबसे अच्छा तरीका है। एक्स पर सेफ्टी महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। हमारा काम पूरा नहीं हुआ है, लेकिन हम वास्तविक प्रगति कर रहे हैं।''

हालांकि, एक साल बाद, कॉन्ट्रोवर्सी के निरंतर प्रसार के बीच प्लेटफॉर्म से जुड़े विवाद अभी खत्म नहीं हुए हैं।

मस्क के कार्यभार संभालने के बाद से पिछले कुछ महीनों में यहूदी-विरोधी ट्वीट्स में दोगुने से भी अधिक की वृद्धि हुई है। यूरोपीय आयोग ने औपचारिक रूप से गलत कंटेंट और दुष्प्रचार के प्रसार को लेकर एक्स की जांच शुरू की है।

याकारिनो ने कहा कि उनकी टीम संभावित जोखिमों से अपडेट रहने और प्रौद्योगिकी गठबंधन, एंटी-डिफेमेशन लीग, अमेरिकी यहूदी समिति और आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए वैश्विक इंटरनेट फोरम जैसे प्लेटफॉर्म पार्टनर्स की सुरक्षा का समर्थन करने के लिए बाहरी समूहों के साथ निरंतर बातचीत कर रही है।

एक्स सीईओ ने बताया, ''दुनिया के आधे अरब से अधिक सर्वाधिक जानकार और प्रभावशाली लोग हर महीने एक्स में आते हैं। इसमें स्पैम और अप्रामाणिक खातों को आक्रामक तरीके से हटाने के हमारे प्रयास शामिल हैं, हमारा मानना है कि यह कदम एक्स यूजर अनुभव को बेहतर बनाने और प्लेटफ़ॉर्म को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है।''

उन्होंने आगे कहा कि कम्युनिटी नोट्स के अब 44 देशों में 100,000 से अधिक योगदानकर्ता हैं और यह बढ़ रहा है।

अपने प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं को बनाए रखने के लिए, एक्स कॉर्प ने अब तक क्रिएटर्स को 20 मिलियन डॉलर (166 करोड़ रुपये से अधिक) का भुगतान किया है।

कंपनी ने एक्स प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग शुरू की, ग्रुप डीएम की लिमिट बढ़ाकर 200 कर दी और अधिक मैसेज रिप्लाई की कार्यक्षमता जोड़ी।

याकारिनो ने कहा, "हमने ऑडियो और वीडियो कॉलिंग लॉन्च की, जिससे प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को अपना फोन नंबर दिए बिना दुनिया के किसी भी एक्स हैंडल पर कॉल करने में सक्षम बनाया जा सके।"


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