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पहली तिमाही में राजस्व चूक से स्नैप स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट, स्नैपचैट के अब 383 मिलियन यूजर्स

स्नेपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने पहली तिमाही की कमाई में अपने शेयरों में 20 प्रतिशत की गिरावट देखी है

पहली तिमाही में राजस्व चूक से स्नैप स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट, स्नैपचैट के अब 383 मिलियन यूजर्स
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नई दिल्ली। स्नेपचैट की मूल कंपनी स्नैप ने पहली तिमाही की कमाई में अपने शेयरों में 20 प्रतिशत की गिरावट देखी है।

स्नैप का राजस्व एक साल पहले की अवधि के दौरान 1.063 अरब डॉलर से 7 प्रतिशत गिरकर 989 मिलियन डॉलर हो गया, जबकि शुद्ध घाटा 360 मिलियन डॉलर से घटकर 329 मिलियन डॉलर हो गया।

मुक्त नकदी प्रवाह 103 मिलियन डॉलर था, जबकि पूर्व वर्ष में यह 106 मिलियन डॉलर था।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता 15 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़कर 383 मिलियन हो गए।

सीईओ, इवान स्पीगल ने कहा, "हमारा समुदाय लगातार बढ़ रहा है, पहली तिमाही में 383 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंच रहा है और हम माई एआई जैसी नई सुविधाओं और सेवाओं का निर्माण करते हुए अपने कंटेंट प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ाव को गहरा करने के लिए काम कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हम अपनी राजस्व वृद्धि में तेजी लाने के लिए काम कर रहे हैं और हम इस अवसर का उपयोग अपने विज्ञापन प्लेटफॉर्म में महत्वपूर्ण सुधार करने के लिए कर रहे हैं ताकि हमारे विज्ञापन भागीदारों के लिए निवेश पर रिटर्न बढ़ाने में मदद मिल सके।"

2023 की अपनी दूसरी तिमाही के लिए, स्नैप ने राजस्व में 1.04 अरब डॉलर का प्रक्षेपण दिया, जो विश्लेषकों की 1.10 अरब डॉलर की अपेक्षा से कम था।

स्नैपचैट ने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए 'माई एआई' लॉन्च किया है, प्रासंगिक एआर लेंस और स्नैप मैप से रिकमेंडेशन्स सहित कन्वर्जेशनल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को उपयोगी बनाने के लिए एक नया एआई-संचालित चैटबॉट।

कंपनी ने कहा कि स्पॉटलाइट कंटेंट को देखने में बिताया गया कुल समय साल-दर-साल 170 प्रतिशत से अधिक बढ़ा और पहली तिमाही में स्पॉटलाइट औसतन 350 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया, जो साल-दर-साल 46 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।


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