रणवीर सिंह ने शुगर कॉस्मेटिक्स में अपना पहला स्टार्टअप निवेश किया
बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) ब्रांड शुगर कॉस्मेटिक्स में अपना पहला स्टार्टअप निवेश किया है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) ब्रांड शुगर कॉस्मेटिक्स में अपना पहला स्टार्टअप निवेश किया है। कंपनी ने शनिवार को इसकी घोषणा की। हालांकि, इसने निवेश के आंकड़े का खुलासा नहीं किया गया है। शुगर कॉस्मेटिक्स ने 2015 में डी2सी ब्रांड के रूप में शुरुआत की और फिर 2017 में ऑफलाइन ट्रेड में कदम रखा।
इस समय यह देश भर में 45,000 से अधिक रिटेल टच पॉइंट्स के साथ भौतिक उपस्थिति के साथ 550 करोड़ रुपये से अधिक की वार्षिक बिक्री कर रही है।
रणवीर सिंह ने कहा, "मैंने वर्षो में एक जबरदस्त प्रशंसक बनाने की शुगर की क्षमता की प्रशंसा की है और मैं इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं और ब्रांड को विशेष रूप से तैयार किए गए प्रीमियम और गुणवत्ता वाले मेकअप उत्पादों तक भारतीय महिलाओं तक पहुंच प्रदान करने के अपने मिशन को प्राप्त करने में मदद करता हूं।
शुगर कॉस्मेटिक्स ने जून में एल कैटरटन के एशिया फंड के नेतृत्व में सीरीज डि फंडिंग में 50 मिलियन डॉलर जुटाए। इस दौर में मौजूदा निवेशकों की भागीदारी भी देखी गई : ए91 पार्टनर्स, एलिवेशन कैपिटल और इंडिया कोटिएंट।
इसमें कहा गया है कि रणवीर के नए निवेश से अन्य संभावित बाजारों में शुगर के विस्तार को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।
शुगर कॉस्मेटिक्स की कोफाउंडर और सीईओ विनीता सिंह ने कहा, "शुगर बोल्ड, स्वतंत्र महिलाओं के लिए पसंद का मेकअप है, जो भूमिकाओं में रूढ़िबद्ध होने से इनकार करती हैं और अगर कोई हमारे जैसा डीएनए साझा करता है, तो वह रणवीर है।"
रणवीर की अभिनेता-पत्नी दीपिका पादुकोण ने अपनी निवेश शाखा केए एंटरप्राइजेज, जैसे एपिगैमिया, नुआ, ब्लू स्मार्ट, बेलाट्रिक्स एयरोस्पेस और एटमबर्ग टेक्नोलॉजीज आदि के माध्यम से कई स्टार्टअप में निवेश किया है।


