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खाद्य अधिकारी गांवों में सुनेंगे समस्याएं

बिलासपुर ! खाद्य नियंत्रक के खाद्य अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में रहने और हितग्राहियों की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

खाद्य अधिकारी गांवों में सुनेंगे समस्याएं
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लोक सुराज के आवेदनों का करेंगे निराकरण,खाद्य विभाग को मिली है 31 हजार शिकायतें
वाट्सएप पर रोजाना कामकाज की जानकारी खाद्य नियंत्रक को देंगे

बिलासपुर ! खाद्य नियंत्रक के खाद्य अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में रहने और हितग्राहियों की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। लोक सुराज अभियान में खाद्य विभाग को 31 हजार आवेदन थे। अधिकांश आवेदनों में फूड इंस्पेक्टरों के अपने क्षेत्रों में नहीं रहने की शिकायतें मिली थी। खाद्य नियंत्रक ने सभी खाद्य अधिकारियों को वाट्सएप में हर दिन के कामकाज की जानकारी भेजने को कहा है। अब खाद्य अधिकारी मुख्यालय के खाद्य विभाग में नजर नहीं आ रहे हैं। अधिकारियों से कहा गया है कि राशन वितरण को ठीक करें। गरीब हितग्राही को सरकारी राशन सही मिलना चाहिए। जांच अधिकारी हर रोज क्षेत्र में कामकाज करना शुरू कर दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य नियंत्रक ने विभाग के कामकाज पर लगाम कसना शुरू कर दिया है। खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर और अधिकारियों को क्षेत्र में रहकर हितग्राहियों की समस्या का निराकरण करना होगा। खाद्य नियंत्रक ने वाट्सएप ग्रुप में हर दिन की जानकारी भेजने के निर्देश दिए हैं। क्योंकि 13 हजार शिकायतें खाद्य विभाग को लोक सुराज अभियान मेें मिली थी। आवेदनों में फ्ूड इस्पेक्टर के अपने क्षेत्र में मौजूद नहीं होने की भी शिकायत की गई है।
दुकानों का लायसेंस रद्द होगा
राशन दुकानदारों द्वारा राशन देने में गड़बड़ी की शिकायतें भी मिली है। इसके बाद खाद्य नियंत्रक ने खाद्य अधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि हितग्राहियों को राशन वितरण सही ढंग से किया जाए। जो दुकानदार हितग्राही को परेशान करे तो उनकी दुकान का लायसेंस तुरंत रद्द किया जाए व और दुकानदार पर कड़ी कार्रवाई की जाए। मुख्यालय के खाद्य विभाग में अधिकारी या इंस्पेक्टर नहीं अब नजर नहीं आते। सभी अधिकारी अपने क्षेत्र के कार्यालय में सुबह से शाम तक मौजूद रहते हैं। हितग्राहियों की समस्या का निराकरण शुरू हो गया है। खाद्य नियंत्रक ने कहा है कि जिस अधिकारी की शिकायत हितग्राही द्वारा की जाएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी। 31 हजार शिकायतों का भी निराकरण करना है। इस माह से अधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है।
हितग्राहियों की समस्याएं दूर होंगी
विभाग के इंस्पेक्टरों और अधिकारियों को अपने क्षेत्र में रहने का आदेश दिया गया है। उन्हें हितग्राहियों की समस्या का निराकरण करने हितग्राहियों को पूरा राशन नहीं मिलने पर दुकानदार पर कार्रवाई कर लाइसेंस रद्द करने को कहा गया है।
आशुतोष चतुर्वेदी
खाद्य नियंत्रक


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