Top
Begin typing your search above and press return to search.

दिल्ली में उड़ान में देरी को लेकर यात्रियों और एयर इंडिया कर्मचारियों में छिड़ी बहस

मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट के यात्रियों और एयरलाइन स्टाफ के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट के चार घंटे से ज्यादा लेट होने पर तीखी बहस हो गई।

दिल्ली में उड़ान में देरी को लेकर यात्रियों और एयर इंडिया कर्मचारियों में छिड़ी बहस
X


नई दिल्ली, मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट के यात्रियों और एयरलाइन स्टाफ के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट के चार घंटे से ज्यादा लेट होने पर तीखी बहस हो गई। यह घटना मंगलवार देर रात हुई और अधिकारियों ने कहा कि उड़ान में चार घंटे से अधिक की देरी हुई, जिसके कारण मौखिक बहस हुई।

यात्रियों के अनुसार, दिल्ली-मुंबई की उड़ान मूल रूप से रात लगभग 8 बजे निर्धारित की गई थी, हालांकि, कुछ कारणों से इसमें चार घंटे से अधिक की देरी हुई और लगभग 1.30 बजे उड़ान भरी।

फ्लाइट के लिए एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे यात्रियों ने कहा कि एयरलाइन स्टाफ उन्हें आश्वासन देता रहा कि क्रू मेंबर्स के रास्ते में होने के कारण देरी हो रही है। हालांकि, उड़ान में और देरी के बाद उनमें बहस शुरू हो गई। कर्मचारियों में से एक ने कहा कि विमान का पायलट बीमार पड़ने के कारण समय पर नहीं पहुंच सका।

कुछ यात्रियों ने यह भी दावा किया कि देरी के कारण उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट छूट सकती थी।

एयरलाइन के मुताबिक, तकनीकी कारणों से उड़ान में देरी हुई और यात्रियों को भोजन और पानी दिया गया।

डीजीसीए के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, जनवरी 2023 के दौरान, अनुसूचित घरेलू एयरलाइनों को यात्रियों से संबंधित कुल 418 शिकायतें प्राप्त हुई थीं। जनवरी में प्रति 10,000 यात्रियों पर शिकायतों की संख्या लगभग 0.33 थी। शिकायतों के प्रमुख कारण उड़ान की समस्या (27.3 प्रतिशत) और उसके बाद रिफंड (23.7 प्रतिशत) और सामान (20.6 प्रतिशत) हैं।


Next Story

Related Stories

All Rights Reserved. Copyright @2019
Share it