भारत में अब नॉर्वे का नंबर-1 कन्फेक्शनरी ब्रांड लबान
ओर्कला ग्रुप ने मंगलवार को नार्वे के नम्बर-1 कन्फेक्शनरी ब्रांड-लबान के लॉन्च के साथ भारत के कंफेक्शनरी क्षेत्र में मजबूती से कदम रखने की घोषणा की
बेंगलुरू। ओर्कला ग्रुप ने मंगलवार को नार्वे के नम्बर-1 कन्फेक्शनरी ब्रांड-लबान के लॉन्च के साथ भारत के कंफेक्शनरी क्षेत्र में मजबूती से कदम रखने की घोषणा की। लबान मानव आकार का विशेष रूप से तैयार गैर-चिपचिपा, 100 फीसदी शाकाहारी और फलों के स्वाद वाला च्यूंइगम है। ओर्कला ग्रुप ब्रांडेड उपभोक्ता सामानों में नॉर्वे की प्रमुख कंपनी है और यह एमटीआर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की मूल कंपनी है।
लबान का भारतीय बाजार में प्रवेश कन्फेक्शनरी श्रेणी में कंपनी के पोर्टफोलियो में से पहले उत्पाद की एंट्री को दर्शाता है। लबान, ओर्कला समूह का नंबर वन कंफेक्शनरी ब्रांड है। भारत में इसका उत्पादन और वितरण एमटीआर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जायेगा।
इस उत्पाद को बनाने से पहले काफी गहन शोध किया गया, ताकि यह सिर्फ पारखी भारतीय ग्राहकों की पसंद के अनुरूप ही नहीं हो बल्कि ब्रांड की विशेषताओं को भी बनाए रखे। जैसे कि लबान की खिंचने और चबाने वाली क्वालिटी और इसका अनूठा मानव आकार। इसे सौ प्रतिशत शाकाहारी बनाने के लिए इसमें स्थानीयता का पुट भी शामिल किया गया है। इसमें स्ट्रॉबेरी, आम, हरा आम और संतरे जैसे कई भारतीय फ्लेवर्स मौजूद हैं।
ओर्कला एएसए के सीईओ पीटर रुजिका ने इस अवसर पर कहा, "भारतीय कंफेक्शनरी बाजार में अपना संभावनाएं नजर आती हैं और इस पर ओर्कला अपनी पकड़ बनाना चाहेगा। मौजूदा अनुमान बताते हैं कि यह उद्योग लगभग 8200 करोड़ रुपये का है, जिसमें साल-दर- साल सात प्रतिशत की वृद्धि हो रही है। देश के अन्य आर्थिक सूचकों के अलावा, इस श्रेणी में जो जबर्दस्त वृद्धि हमें देखने को मिल रही है, उन सबने हमें भारत में लबान को लॉन्च करने का भरोसा दिया।"
एमटीआर फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ संजय शर्मा ने लबान के अनूठे पहलुओं के बारे में अपनी राय रखतेहुये कहा, "हमने इस प्रोजेक्ट पर 40 करोड़ रुपये लगाये हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सब कुछ सही होरहा है। इस उत्पाद के पीछे एमटीआर की सेल्स ऐंड मार्केटिंग टीम है, इसलिए हम लबान की सफलता को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं।"


