Top
Begin typing your search above and press return to search.

नेटफ्लिक्स कुछ यूजर्स को नहीं दिखा रहा अपना नया ऐड-फ्री प्लान

स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स कथित तौर पर कुछ यूजर्स से अपनी सबसे सस्ती एड-फ्री प्लान छिपा रहा है, जब वे प्लेटफॉर्म की सदस्यता लेने का प्रयास करते हैं।

नेटफ्लिक्स कुछ यूजर्स को नहीं दिखा रहा अपना नया ऐड-फ्री प्लान
X

सैन फ्रांसिस्को, 23 दिसंबर: स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स कथित तौर पर कुछ यूजर्स से अपनी सबसे सस्ती एड-फ्री प्लान छिपा रहा है, जब वे प्लेटफॉर्म की सदस्यता लेने का प्रयास करते हैं। नेटफ्लिक्स ने एड-फ्री सदस्यता के लिए 9.99 डॉलर और 19.99 डॉलर प्रति माह की तुलना में 3 नवंबर को 6.99 डॉलर प्रति माह पर 'बेसिक विथ एड' प्लान लॉन्च किया।

9टु5मैक के अनुसार, चार एड-फ्री योजना विकल्पों में से, नई विज्ञापन-मुक्त योजना नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन पेज पर एक बहुत छोटे लिंक में छिपी हुई है, जिसका अर्थ है कि नेटफ्लिक्स ने नई एड-फ्री प्लान सर्विस को बंद नहीं किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, कुछ उपयोगकर्ता अभी भी सूची में चार योजनाओं को बिना किसी लिंक पर क्लिक किए देख सकते हैं, इसलिए ऐसा लगता है कि कंपनी किसी प्रकार का ए/बी परीक्षण कर रही है।

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि नेटफ्लिक्स यूजर्स को कम लाभदायक विकल्प और अन्य अधिक महंगे विकल्पों के बीच चयन करने के लिए डार्क पैटर्न प्रथाओं का उपयोग कर सकता है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, एक नई रिपोर्ट में कहा गया था कि यूएस में नेटफ्लिक्स के लगभग नौ प्रतिशत ग्राहकों ने स्ट्रीमिंग सेवा की नई 'बेसिक विथ ऐड्स' स्टीमिंग योजना का विकल्प चुना है।

इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि एचबीओ मैक्स ने जून 2021 में पहली बार अपना विज्ञापन-समर्थित विकल्प लॉन्च करते समय एक हल्का पिकअप देखा था।


Next Story

Related Stories

All Rights Reserved. Copyright @2019
Share it