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ममता के 'दीदी के बोलो' को 10 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के जनसंपर्क कार्यक्रम 'दीदी के बोलो' को एक ही महीने में दस लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली हैं।

ममता के दीदी के बोलो को 10 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं
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कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस पार्टी के जनसंपर्क कार्यक्रम 'दीदी के बोलो' को एक ही महीने में दस लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "मुझे 'दीदी के बोलो' मंच में मिल रही लोगों की प्रतिक्रियाओं को देख कर बहुत खुशी हो रही है।"

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा, "पिछले 30 दिनों में दस लाख से अधिक लोग सकारात्मक पहल, मूल्यवान सुझाव और शिकायतों को लेकर हमारे पास पहुंचे हैं।"

'दीदी के बोलो' (दीदी से बात करें) एक हेल्पलाइन है, जिसके माध्यम से लोग अपनी शिकायतों को सरकार तक पहुंचा सकते हैं।

लोगों का धन्यावाद करते हुए उन्होंने आगे लिखा, "हम उनके बहुमूल्य सुझावों पर ध्यान देने और ओवरटाइम काम करके उनकी शिकायतों को एक हद तक संभव तरीके से हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

फोन कॉल और वेबसाइट के माध्यम से 10,00,350 लोग अपनी शिकायतों, सुझावों, प्रशंसा और अन्य विविध संदेशों के साथ इस मंच के माध्यम से मुख्यमंत्री की पहल के साथ जुड़े हैं।

मुख्यमंत्री ममता ने आगे कहा कि संकट में कुल 214 लोग सामने आए, जिनमें से 161 मामलों को प्राथमिकता पर हल किया गया।

यह अभियान चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के दिमाग की उपज है। वह राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को इस साल के लोकसभा चुनावों में उस प्रकार की जीत नहीं दिला पाए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 2014 के चुनावों में मिली 2 सीटों के मुकाबले इस बार 18 सीटें जीतीं।


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