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IndiGo का बड़ा ऐलान, संकट में बुरी तरह प्रभावित रहे यात्रियों को मिलेगा 10 हजार का ट्रैवल वाउचर

पिछले दिनों एयरलाइन कंपनी इंडिगो बड़े संकट से जूझती दिखाई दी, जब उसकी कई उड़ानों को कैंसल करना पड़ा। अब कंपनी ने बुरी तरह से प्रभावित रहे यात्रियों को दस हजार का ट्रैवल वाउचर देने का ऐलान किया है।

IndiGo का बड़ा ऐलान, संकट में बुरी तरह प्रभावित रहे यात्रियों को मिलेगा 10 हजार का ट्रैवल वाउचर
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नई दिल्ली। हाल ही में बड़ा संकट झेलने वाली एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि तीन से पांच दिसंबर के दौरान जो यात्री बुरी तरह से प्रभावित रहे थे, उनके लिए कंपनी दस हजार रुपये का ट्रैवल वाउचर देगी।

हालांकि, अभी कंपनी ने यह नहीं बताया है कि बुरी तरह से प्रभावित यात्रियों में कौन से यात्री शामिल होंगे।कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इंडिगो दुख के साथ यह मानती है कि 3,4,5 दिसंबर 2025 को यात्रा करने वाले हमारे कुछ कस्टमर्स कई घंटों तक कुछ एयरपोर्ट्स पर फंसे रहे और भीड़भाड़ के कारण उनमें से कई बुरी तरह प्रभावित हुए।

हम ऐसे बुरी तरह प्रभावित कस्टमर्स को 10,000 के ट्रैवल वाउचर देंगे। इसमें आगे कहा गया है कि इन ट्रैवल वाउचर का इस्तेमाल अगले 12 महीनों में किसी भी भविष्य की इंडिगो यात्रा के लिए किया जा सकता है।

यात्रियों को 20 हजार तक का फायदा

इस तरह कुछ यात्री कुल मिलाकर 15 हजार से 20 हजार रुपये तक का फायदा (नकद + वाउचर) पा सकते हैं। Indigo के मुताबिक सभी कैंसिल हुई उड़ानों के रिफंड प्रोसेस शुरू हो चुके हैं. ज्यादातर यात्रियों के खाते में पैसे आ चुके हैं, बाकी जल्द ही क्रेडिट हो जाएंगे. ट्रैवल पोर्टल (मेकमायट्रिप, क्लियरट्रिप, यात्री आदि) से बुकिंग करने वालों के रिफंड भी शुरू कर दिए गए हैं।

किन यात्रियों को मिलेगा 10 हजार का वाउचर?

इंडिगो के अनुसार 'severely impacted' यात्री वो हैं, जो 8 घंटे या उससे ज्यादा समय तक एयरपोर्ट पर फंसे रहे।

उड़ान कैंसिल होने के बाद 24 घंटे से ज्यादा देर में दूसरी फ्लाइट मिली।

रात भर एयरपोर्ट पर बिना होटल के गुजारनी पड़ी।

'PNR नंबर शेयर करें और बाउचर पाएं'

इंडिगो ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि अगर वे इस कैटेगरी में आते हैं, लेकिन अभी तक कोई वाउचर नहीं मिला है, तो वे अपना PNR नंबर और परेशानी का विवरण देकर [email protected] पर मेल करें। एयरलाइन का कहना है कि कई यात्रियों के पूरे डिटेल्स उनके सिस्टम में नहीं हैं, इसलिए खुद से संपर्क करने पर जल्दी सहायता मिलेगी। यात्रियों का कहना है कि मेल करने के 3-7 दिन के अंदर ज्यादातर लोगों को वाउचर मिलना शुरू हो गया है।


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