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हैदराबाद स्टोर पर ग्राहक के 'नस्लवाद' के आरोप के बाद आईकेईए ने 'गहरा अफसोस' जताया

आईकेईए हैदराबाद में कथित 'नस्लवाद' को लेकर हो रहे हंगामे के बीच बहुराष्ट्रीय कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसे अपने ग्राहक के अप्रिय अनुभव का 'गहरा अफसोस' है

हैदराबाद स्टोर पर ग्राहक के नस्लवाद के आरोप के बाद आईकेईए ने गहरा अफसोस जताया
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हैदराबाद। आईकेईए हैदराबाद में कथित 'नस्लवाद' को लेकर हो रहे हंगामे के बीच बहुराष्ट्रीय कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसे अपने ग्राहक के अप्रिय अनुभव का 'गहरा अफसोस' है। फर्नीचर रिटेलर ने एक ग्राहक नितिन सेठी के आरोप के बाद स्पष्टीकरण जारी किया कि उनकी पत्नी को हैदराबाद में स्टोर पर नस्लवादी व्यवहार का सामना करना पड़ा।

पत्रकार सेठी ने ट्वीट किया कि मणिपुर की उनकी पत्नी की उनके द्वारा खरीदे गए सामान की तलाशी ली गई।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "हैदराबाद में आईकेईए स्टोर पर नस्लवादी व्यवहार। मणिपुर से केवल मेरी पत्नी की उसके द्वारा खरीदे गए सामान की तलाशी ली गई। हमसे पहले कोई और नहीं। और फिर सभी कर्मचारी नस्लवाद का बचाव करते नजर आए। एक 'अंतर्राष्ट्रीय स्टोर' से शानदार प्रदर्शन।"

तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने भी इस घटना को 'भयावह और बिल्कुल अस्वीकार्य' करार दिया। उन्होंने कंपनी से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि उचित माफी जारी की जाए और अपने कर्मचारियों को सभी ग्राहकों का सम्मान करने के लिए शिक्षित, संवेदनशील और प्रशिक्षित किया जाए।

मंत्री के ट्वीट के कुछ घंटों बाद, आईकेईए इंडिया ने स्पष्ट किया कि वह किसी भी प्रकार के भेदभाव की निंदा करता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "आईकेईए में, हम जो कुछ भी करते हैं हमारे दिल में समानता है, और हम किसी भी प्रकार के भेदभाव की निंदा करते हैं। हम अपने सहकर्मियों और ग्राहकों के साथ उचित व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं। हमें अपने ग्राहक द्वारा अनुभव किए गए अप्रिय अनुभव पर गहरा खेद है ।"


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