गूगल ने की विज्ञापन नीति में बदलाव की घोषणा
गूगल ने फ्रांसीसी प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण (एफसीए) के साथ विचार विमर्श के बाद अपनी विज्ञापन नीति में कुछ बदलाव करने की योजना को लेकर सोमवार को घोषणा की

पेरिस। गूगल ने फ्रांसीसी प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण (एफसीए) के साथ विचार विमर्श के बाद अपनी विज्ञापन नीति में कुछ बदलाव करने की योजना को लेकर सोमवार को घोषणा की।
इससे पहले फ्रांसीसी नियामक गूगल पर 22 करोड़ यूरो (26.7 करोड डॉलर) का जुर्माना लगा चुका है।
गूगल ने अपने बयान में कहा, “हम अपने उत्पादों में सुधार करने के लिए हर जगह नियामकों के साथ सक्रिय रूप से काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इसलिए हम एफसीए की जांच के समाधान के तौर पर प्रकाशकों के लिए डेटा का उपयोग करने और अन्य विज्ञापन तकनीकों के साथ हमारे टूल का उपयोग करने को आसान बनाने को लेकर कई चीजों पर सहमत हुए हैं।”
गूगल ने विज्ञापन आदान-प्रदान में भाग लेने वाले सभी खरीदारों के लिए विज्ञापन प्रबंधक नीलामी के परिणामों से संबंधित डेटा उन तक समान रूप से पहुंचाने को लेकर समस्याओं का समाधान निकालने का वचन दिया।


