Top
Begin typing your search above and press return to search.

इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला शो रहा ‘हीरामंडी’

भारतीय लेखक संजय लीला भंसाली की ओटीटी डेब्यू सीरीज ‘हीरामंडी- द डायमंड बाजार’ 2024 में वैश्विक स्तर पर गूगल पर सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला भारतीय शो रहा

इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला शो रहा ‘हीरामंडी’
X

मुंबई। भारतीय लेखक संजय लीला भंसाली की ओटीटी डेब्यू सीरीज ‘हीरामंडी- द डायमंड बाजार’ 2024 में वैश्विक स्तर पर गूगल पर सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला भारतीय शो रहा।

गूगल द्वारा जारी सूची में यह एकमात्र भारतीय शो है। संजय लीला भंसाली की नेटफ्लिक्स पीरियड ड्रामा ‘हीरामंडी’ को सूची में चौथा स्थान मिला है।

इस शो की कहानी, इसका संगीत, शानदार दृश्य के साथ कलाकारों का बेहतरीन अभिनय इसे खास बनाता है।

इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल, संजीदा शेख के साथ ताहा शाह बदुशा भी हैं।

सीरीज में नवाब ताजदार बलूच की भूमिका निभाने वाले ताहा ने पहले बताया था कि उन्होंने शो में भूमिका पाने के लिए 15 महीने तक ऑडिशन दिया था।

अपने ऑडिशन के बारे में बात उन्होंने एक बयान में कहा था, "महान लोगों के साथ काम करने का सपना देखते हुए, संजय लीला भंसाली मेरी सूची में सबसे ऊपर थे। मुझे उनके शो के लिए 15 महीने तक लगातार ऑडिशन देने पड़े, और आखिरकार, मुझे मौका मिला। मैं आभारी था कि मुझे उनका मार्गदर्शन प्राप्त करने का मौका मिला। उनसे मिलना सपने जैसा था। जब उन्होंने मुझे एक महत्वपूर्ण किरदार ताजदार के सबसे अच्छे दोस्त के लिए स्क्रीन टेस्ट का सुझाव दिया तो मैं आश्चर्यचकित रह गया।"

यह ओटीटी सीरीज 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि के खिलाफ वेश्याओं और उनके संरक्षकों की कहानियों के माध्यम से हीरामंडी, एक चमकदार जिले की सांस्कृतिक वास्तविकता को तलाशती है।

यह डिजिटल क्षेत्र में संजय लीला भंसाली की उल्लेखनीय शुरुआत और उनके शानदार करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

आठ-भाग की सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।


Next Story

Related Stories

All Rights Reserved. Copyright @2019
Share it