Top
Begin typing your search above and press return to search.

त्योहारी सेल के लिए ने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म कमर कसी 

त्योहार के इस मौसम में लगभग सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अपनी-अपनी सेल शुरू करने के लिए कमर कस चुके हैं और अपने ग्राहकों को विभिन्न श्रेणियों में भारी छूट के साथ आकर्षक ऑफर दे रहे हैं

त्योहारी सेल के लिए ने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म कमर कसी 
X

नई दिल्ली। त्योहार के इस मौसम में लगभग सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अपनी-अपनी सेल शुरू करने के लिए कमर कस चुके हैं और अपने ग्राहकों को विभिन्न श्रेणियों में भारी छूट के साथ आकर्षक ऑफर दे रहे हैं। ई-कॉमर्स की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल फ्लिपकार्ट ने 20 सितम्बर से अपने पांच दिवसीय 'बिग बिलियन डेज' की शुरुआत की।

अमेजन इंडिया ने भी 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' के तहत विशेष रूप से अपने 'प्राइम' ग्राहकों के लिए 20 सितम्बर दोपहर 12 बजे से सेल शुरू की।

अमेजन इंडिया के सभी ग्राहकों के लिए त्योहार पर बिक्री 21 सितम्बर से 24 सितम्बर तक होगी।

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष, कटेगरी मैनेजमेंट मनीष तिवारी ने आईएएनएस को बताया, "पहली बार, ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 20 सितम्बर को दोपहर 12 बजे से केवल प्राइम सदस्यों के लिए शुरू हुआ।"

अमेजन इंडिया स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप, बड़े उपकरण, बेबी उत्पाद, कपड़े और सामान, सौंदर्य उत्पाद, घर और रसोई उत्पाद, फर्नीचर और स्टेशनरी उत्पाद समेत कई श्रेणियों में ऑफर की पेशकश कर रहा है।

कैशकरो की सह-संस्थापक स्वाति भार्गव ने आईएएनएस से कहा, "इस बार की दिलचस्प बात यह है कि पहले केवल फ्लिपकार्ट और अमेजन ही मुख्य रूप से सेल की घोषणा करते थे। जबकि इस बार, छह से सात मुख्य ई-कॉमर्स कंपनियों जैसे जबोंग, शॉपक्लूस और पेटीएम मॉल भी सेल शुरू कर रहीं हैं।"

ऑनलाइन मार्केटप्लेस शॉपक्लूस की 'महाभारत दिवाली सेल' 20 सितम्बर से शुरू हुई और यह 28 सितम्बर तक चलेगी। इसमें घर और रसोईघर के सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स और सहायक उपकरणों पर 50 से 80 प्रतिशत छूट के साथ फैशन और जीवनशैली श्रेणियों के उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की जा रही है।

शॉपक्लूज की सह-संस्थापक और सीबीओ राधिका अग्रवाल ने कहा, "शॉपक्लूज का लक्ष्य सितम्बर-अक्टूबर में व्यापार में 75 फीसदी की वृद्धि को प्राप्त करना है।"

ई-कॉमर्स दिग्गज पेटीएम ने भी अपनी पहली त्योहार सीजन सेल 'मेरा कैशबैक सेल' 20 सितम्बर से शुरू किया जो 23 सितम्बर तक चलेगा।

पेटीएम मॉल के प्रवक्ता ने कहा, "यह हमारी पहली त्योहारी सीजन सेल है और हम इन चार दिनों में सेल के दौरान प्लेटफॉर्म पर 5 से 6 लाख नए ग्राहकों के आने की उम्मीद कर रहे हैं।"

फ्लिपकार्ट अपने 'फ्लिपकार्ट फॉर इंडिया' अभियान को सेल ऑफर के हिस्से के रूप में चलाएगी, जिसके दौरान वह सेना के शहीदों के परिवारों, वर्तमान सैनिकों, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के वर्तमान कर्मियों और चुनौतीपूर्ण स्थानों पर तैनात सैनिकों को, जो अपने घर से दूर हैं, त्योहारी उपहार भेजेगी।


Next Story

Related Stories

All Rights Reserved. Copyright @2019
Share it