असम का विकास हमारी प्राथमिकता: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब असम का विकास प्राथमिकता में है, इसके लिए दिन रात प्रयास भी हो रहा है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब असम का विकास प्राथमिकता में है, इसके लिए दिन रात प्रयास भी हो रहा है। बीते 5 वर्षों में असम की मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी को फिर से स्थापित करने के लिए एक के बाद एक कदम उठाए गए हैं।
असम सहित पूरे नॉर्थ ईस्ट की फिजीकल और कल्चरल इंट्रीग्रिटी को बीते वर्षों में सशक्त किया गया है।
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आज का दिन असम सहित पूरे नॉर्थ के लिए इस व्यापक विजन को विस्तार देने वाला है।
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असम में महाबाहु-ब्रह्मपुत्र' और धुबरी फूलबाड़ी पुल का गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिलान्यास करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गुलामी के कालखंड में भी असम देश के सम्पन्न और अधिक राजस्व देने वाले राज्यों में से था। कनेक्टिविटी का नेटवर्क असम की समृद्धि का बड़ा कारण था।
बीते वर्षों में केंद्र और असम की डबल इंजन सरकार ने इस पूरे क्षेत्र की भौगोलिक और सांस्कृतिक दोनों प्रकार की दूरियों को कम करने का प्रयास किया है।
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उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इस इंफ्रास्ट्रक्च र को आधुनिक बनाना जरूरी था, लेकिन असम को उसके ही हाल पर छोड़ दिया गया। बीते वर्षों में केंद्र और असम की डबल इंजन सरकार ने इस पूरे क्षेत्र की भौगोलिक और सांस्कृतिक दोनों प्रकार की दूरियों को कम करने का प्रयास किया है।
ब्रह्मपुत्र और बराक सहित असम को अनेक नदियों को जो सौगात मिली है उसे समृद्ध करने के लिए आज महाबाहु ब्रह्मपुत्र कार्यक्रम शुरु किया गया है।
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ये कार्यक्रम ब्रह्मपुत्र के जल से इस पूरे क्षेत्र में वॉटर कनेक्टिविटी को सशक्त करेगा।
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प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि असम सहित पूरे नॉर्थ ईस्ट की फिजीकल और कल्चरल इंट्रीग्रिटी को बीते वर्षों में सशक्त किया गया है। आज का दिन असम सहित पूरे नॉर्थ के लिए इस व्यापक विजन को विस्तार देने वाला है।
असम वासियों की वर्षों पुरानी मांग आज पुल के भूमिपूजन के साथ ही पूरी होनी शुरू हो गई है।
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कालीबाड़ी घाट से जोरहाट को जोड़ने वाला 8 किमी का ये पुल मजूली के हजारों परिवारों की जीवन रेखा बनेगा।
ये ब्रिज आपके लिए सुविधा और संभावनाओं का सेतु बनने वाला है।
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गुलामी के कालखंड में भी असम देश के सम्पन्न और अधिक राजस्व देने वाले राज्यों में से था।
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कनेक्टिविटी का नेटवर्क असम की समृद्धि का बड़ा कारण था।
आजादी के बाद इस इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाना जरूरी था, लेकिन इन्हें अपने ही हाल पर छोड़ दिया गया।
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