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राशन वितरण में गड़बड़ी, डिपो पर की गई कार्रवाई

जिला फूड सिविल सप्लाई एंड कंज्यूमर अफेयर विभाग ने राशन वितरण में गड़बड़ी करने पर 7 डिपो धारकों के खिलाफ कार्रवाई की है। सभी डिपो की तुरंत प्रभाव से सप्लाई कैंसल कर दी गई है

राशन वितरण में गड़बड़ी, डिपो पर की गई कार्रवाई
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फरीदाबाद। जिला फूड सिविल सप्लाई एंड कंज्यूमर अफेयर विभाग ने राशन वितरण में गड़बड़ी करने पर 7 डिपो धारकों के खिलाफ कार्रवाई की है। सभी डिपो की तुरंत प्रभाव से सप्लाई कैंसल कर दी गई है। यह कार्रवाई विभाग नियंत्रक कुशलपाल बूरा के नेतृत्व में की गई। सार्वजनिक वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिए जिला फूड सिविल सप्लाई एंड कंज्यूमर अफेयर विभाग अधिकारियों को निरंतर डिपों के निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं।

जिसके तहत नियंत्रक कुशलपाल बूरा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। इंस्पेक्टर सम्पत सिंह ने बताया कि जिले में 2 लाख 41 हजार राशन कार्ड धारक है। इनमें बीपीएल व एएवाई कार्ड धारकों की संख्या करीब 62 हजार है। जिन्हें 720 सस्ती राशन की दुकानों से राशन वितरित किया जाता है।

उन्होंने बताया कि संत नगर स्थित 3 राशन डिपो और ओल्ड फरीदाबाद स्थित राजीव कॉलोनी के दो डिपो, इसके अलावा सेहतपुर और हरकेश नगर के डिपो धारकों के विभाग को लगातार शिकायतें मिल रही थी।

ग्राहक की शिकायत है कि डिपो धारकों द्वारा समय पर राशन नहीं बांटा जाता है। राशन कम दिया जाता है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि डिपो धारक कार्डधारकों से बदसलूकी से बात करते है। संपत सिंह ने बताया कि विभाग की तरफ से डिपो धारक को नोटिस देकर कई बार गलतियां सुधारने के लिए आगाह किया गया लेकिन डिपो धारक लगातार नोटिस की अनदेखी करते रहे।

गुरुवार को ग्राहक की शिकायत पर टीम ने मौके पर जांच की तो इस दौरान डिपो पर कई अनियमितताएं सामने आई। जिसे देखते हुए 7 डिपो की सप्लाई तुरंत प्रभाव से रोक दी गई है। कुशलपाल बूरा ने सभी डिपो चालकों को आदेश देते हुए कहा कि डिपोधारक राशन वितरण में पारदर्शिता लांए, कार्ड धारकों को परेशान न करें। अन्यथा शिकायत मिलने पर डिपो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


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