कैनन इंडिया का रिटेल आउटलेट 'कैनन इमेज स्वेयर 3.0' लांच
इमेजिंग टैक्नोलॉजी की अग्रणी कंपनी कैनन इंडिया ने मंगलवार को अपने रिटेल आउटलेट के जेन-जेड वर्जन - 'कैनन इमेज स्वेयर 3.0' को भारतीय बाजार में लांच किया

नई दिल्ली। इमेजिंग टैक्नोलॉजी की अग्रणी कंपनी कैनन इंडिया ने मंगलवार को अपने रिटेल आउटलेट के जेन-जेड वर्जन - 'कैनन इमेज स्वेयर 3.0' को भारतीय बाजार में लांच किया। कंपनी ने कहा कि यह लांच भारत में कैनन के सफर में एक मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि यह एक्सपेरिमेंटल मॉडल से एक्सपेरिमेंटल इमेंजिंग डेस्टिनेशन की तरफ एक शुरूआत है। कैनन इंडिया ने एक बयान में कहा कि इमेजिंग की दिशा में एक व्यापक योजना प्रदान करने के लिए 'कैनन इमेज स्वेयर (सीआईएस) 3.0' का उद्देश्य इनपुट से आउटपुट आधार पर ग्राहकों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करना है। इसके साथ सोच यह है कि रिटेल आउटलेट्स एक डेस्टिनेशन में रूपान्तरित हो जाएं, जिससे ग्राहकों को नई इमेजिंग क्रान्ति का अनुभव हो। इसका उद्देश्य उनको कैमरे तथा अनूठी कैनन न्यू-एज टेक्नोलॉजीस और सॉफ्टवेयर आधारित क्लिक-टू-प्रिन्ट अनुभव से परिचित कराना है।
कैनन इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी काजुटाडा कोबायाशी ने कहा, "देशभर के हमारे रिटेल स्टोर्स जिन्हें 'कैनन इमेज स्वेयर' के नाम से जाना जाता है, अत्याधुनिक तकनीक और ग्राहक केंद्रित सेवा का एकदम सही संयोजन प्रदान करते हैं। तीसरे वर्जन के इमेजिंग स्टोर्स के साथ इसमें आगे बढ़ते हुए हमने रिटेल डवलपमेंट के नये युग में कदम रखा है।"
उन्होंने कहा, "हमने अपने पहले सीआईएस स्टोर को साल 2010 में लांच किया था तथा इन आठ वर्षों में सीआईएस ने देश में हमारी उत्कृष्ट सेवाओं के दो स्तम्भों - नवाचार और ग्राहक संतुष्टि को समर्थन प्रदान किया है। देश में हमारी उपस्थिति के 21वें वर्ष में कदम रखते हुए यह लांच हमारे भविष्य के विकास की योजना को परिलक्षित करता है जिसमें रिटेल विस्तार तथा टीयर-2, टीयर-3 और टीयर-4 शहरों तक अपनी पहुंच बढ़ाना शामिल है। हमने 200 शहरों में 250 सीआईएस स्टोर्स खोले हैं तथा 3.0 स्टोर्स के साथ इस विस्तार को और बनाने की सोच रखते हैं।"
कैनन इण्डिया के उपाध्यक्ष (कन्ज्यूमर इमेजिंग एण्ड इनफोर्मेशन सेन्टर) एडी उडागावा, ने बताया, "सीआईएस वर्जन 3.0 फोटोग्राफी और इमेजिंग उत्साहियों के लिए वन स्टॉप शॉप होगा, जहां पर ग्राहकों को इन्टरऐक्टिव इमेजिंग सेवाएं प्राप्त होंगी। इस साल के अन्त तक हम अपने 30 मौजूदा स्टोर्स को सुधार और अपग्रेड कर लेंगे। इससे हम इमेजिंग को एक एक्सपेरिमेंटल गतिविधि बनाना चाहते हैं जो यादों को संजोते हुए ना सिर्फ कल्पनाओं को कैप्चर करता है बल्कि आपकी रचनात्मकता को भी बढ़ाता है। हम अपने ग्राहकों से उनके अनुभवों के बारे में फीडबैक प्राप्त करना चाहते हैं जिससे उनके इमेजिंग अनुभवों में और वेल्यू जोड़ सकें।"


