जनसुनवाई में प्राधिकरण की सीईओ ने लापरवाई बरतने पर जताई नाराजगी
आईजीआरएस पोर्टल पर समस्या का बिल हल किए डिस्पोज करने वालों पर होगी कार्यवाई

ग्रेटर नोएडा। ऑनलाइन पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। सीईओ ने कहा कि अगर शिकायतों का सही ढंग से निस्तारण किए बिना डिस्पोज लिख दिया गया तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी मंगलवार को जनसुनवाई कर रहीं थीं। इस दौरान यह शिकायत सामने आई, कि आइजीआरएस पोर्टल पर की गई शिकायत को अभी हल नहीं किया गया है, फिर भी डिस्पोज लिख दिया गया। इस पर सीईओ ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि किसी भी पोर्टल पर प्राधिकरण से जुड़ी शिकायत मिलने पर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से उसका निस्तारण किया जाए, सिर्फ शिकायतों की संख्या कम करने के लिए औपचारिकता करते हुए डिस्पोज न लिखा जाए।
अगर किसी विभाग के अधिकारी कर्मचारी द्वारा इस तरह की गलती की गई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीईओ ने जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों को भी प्राथमिकता पर समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिए, ताकि शिकायतकर्ता को दोबारा से जनसुनवाई में न पड़े।
सीईओ ने प्राधिकरण की बिल्टअप हाउसिंग स्कीम के आवंटियों को पजेशन देकर रजिस्ट्री कराने और किसानों के छह फीसदी भूखंड से जुड़े मसलों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए।


