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असम के मुख्यमंत्री ने बढ़े हुए बिजली बिल की शिकायत पर उपभोक्ता से माफी मांगी

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को ट्विटर पर एक व्यक्ति द्वारा बढ़े हुए बिजली बिल की शिकायत करने पर उससे माफी मांगी

असम के मुख्यमंत्री ने बढ़े हुए बिजली बिल की शिकायत पर उपभोक्ता से माफी मांगी
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गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को ट्विटर पर एक व्यक्ति द्वारा बढ़े हुए बिजली बिल की शिकायत करने पर उससे माफी मांगी। एक ट्विटर यूजर ने मुख्यमंत्री को टैग करते हुए पोस्ट किया, "हमें जून में 1 किलोवाट लोड के बावजूद एपीडीसीएल सोशल से 44,000 रुपये का चौंका देने वाला बिल मिला है।"

उपभोक्ता का नाम गोलाप बोरा है, जो राज्य के गोहपुर इलाके का निवासी है।

सरमा ने शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, हमने मामले की जांच की है। पाया गया कि मीटर रीडिंग सही है और ईसुविधा में की गई है। हालांकि, यह एकुमुलेटेड रीडिंग का मामला है, क्योंकि उपभोक्ता को दिलीप राजखोवा नाम के मीटर रीडर द्वारा कम बिल दिया गया था।

उन्होंने कहा, मामला सामने आया कि मीटर रीडर ने वास्तविक खपत पर बिल नहीं बनाया। परिणामस्वरूप, आपको बढ़ा हुआ बिल प्राप्त हुआ। असुविधा के लिए मुझे खेद है।

असम में बिजली विभाग ने ज्यादातर शहरी इलाकों में स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाए हैं। हालांकि, उपभोक्ता प्री-पेड मीटर लगने के बाद बढ़े हुए बिजली बिल आने की शिकायत करते रहे हैं।


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