Top
Begin typing your search above and press return to search.

चीनी ऑनलाइन फेस्ट में छा गए एप्पल के प्रोडक्ट्स

चीनी ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान सभी स्मार्टफोनों के मुकाबले एप्पल ने 70 लाख प्रोडक्ट्स बेचकर अपना जलवा बिखेरने में कामयाब रहा।

चीनी ऑनलाइन फेस्ट में छा गए एप्पल के प्रोडक्ट्स
X

बीजिंग: चीनी ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान सभी स्मार्टफोनों के मुकाबले एप्पल ने 70 लाख प्रोडक्ट्स बेचकर अपना जलवा बिखेरने में कामयाब रहा। स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के नए शोध के अनुसार, फेस्ट के दौरान 14 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन बेचे गए, जो 25 प्रतिशत (ऑन-ईयर) कम है।

विश्लेषक पेंग पेंग ने कहा, "एप्पल ने लगभग 70 लाख आईफोन की बिक्री से बाजार में बेहतर प्रदर्शन किया, जो कि सालाना 4 प्रतिशत की मामूली गिरावट है। हमारा अनुमान है कि एप्पल ने 6.3 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित किया।"

एप्पल सभी प्रमुख प्लेटफॉर्मो (जेडी, टीमाल और पिनड्यूड्यू) में राजस्व हिस्सेदारी के मामले में शीर्ष स्थान पर है।

शाओमी और ऑनर शीर्ष तीन सूची में स्थान पर हैं, इसके बाद विवो और ओपो हैं।

वरिष्ठ विश्लेषक यिवेन वू ने कहा, "हमारा अनुमान है कि शाओमी ने 30 फीसदी वॉल्यूम शेयर पर कब्जा कर लिया है, जो एक साल पहले 32 फीसदी से थोड़ा कम है। ऑनर ने 2021 में 6 फीसदी से बढ़कर 10 फीसदी वॉल्यूम शेयर हासिल किया।"

कोविड से संबंधित व्यवधानों और आर्थिक बाधाओं के कारण मिला जुला प्रदर्शन देखने को मिला।

स्मार्टफोन की ऑनलाइन बिक्री की कीमत इस साल बढ़कर 660 डॉलर और उससे अधिक हो गई है, जो कि ज्यादा कीमत वाले आईफोन के अधिक से अधिक वैराइटी के कारण है।

वरिष्ठ निदेशक लिंडा सुई ने कहा, "हालांकि, कुल स्मार्टफोन ऑनलाइन बिक्री राजस्व में अभी भी 9.5 अरब डॉलर के साथ 16 प्रतिशत की वार्षिक गिरावट दर्ज की गई है।"

जून में 6.18 ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल नवंबर में सिंगल्स डे के बाद चीन का दूसरा सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल है।


Next Story

Related Stories

All Rights Reserved. Copyright @2019
Share it