स्विगी ने 23 मिलियन डॉलर की ईएसओपी लिक्विडिटी शुरू की
ऑनलाइन फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने गुरुवार को कहा कि उसके कर्मचारियों के पास अपने कर्मचारी स्टॉक स्वामित्व योजनाओं (ईएसओपी) के मुकाबले 2.3 करोड़ डॉलर तक की लिक्वि डिटी प्राप्त करने का विकल्प होगा।;
बेंगलुरु: ऑनलाइन फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने गुरुवार को कहा कि उसके कर्मचारियों के पास अपने कर्मचारी स्टॉक स्वामित्व योजनाओं (ईएसओपी) के मुकाबले 2.3 करोड़ डॉलर तक की लिक्वि डिटी प्राप्त करने का विकल्प होगा। स्विगी ने जुलाई 2023 में आयोजित होने वाले ईएसओपी लिक्वि डिटी के अगले दौर की घोषणा की।
कंपनी ने एक बयान में कहा, यह ईएसओपी रखने वाले कर्मचारियों को ब्रांड की वृद्धि और सफलता के साथ-साथ धन बनाने में सक्षम बनाता है।
स्विगी के एचआर हेड गिरीश मेनन ने कहा, "हाल ही में ईएसओपी लिक्विडिटी इवेंट से कर्मचारियों के लिए बनाई गई संपत्ति को देखकर हम खुश हैं।"
उन्होंने कहा, "इसे और आगे बढ़ाते हुए, हम अब अपने स्वयं के डॉलर (बीवाईओडी) कार्यक्रम के माध्यम से सभी कर्मचारियों को स्विगी ईएसओपी के मालिक होने का अवसर प्रदान करते हुए प्रसन्न हैं।"
बीवाईओडी कार्यक्रम के तहत, कंपनी भर में स्विगी के कर्मचारी ईएसओपी में निवेश करना चुन सकते हैं जो पहले एक निश्चित ग्रेड से ऊपर या प्रदर्शन के आधार पर कर्मचारियों को दिए जाते थे।
कंपनी ने कहा कि बीवाईओडी कार्यक्रम अब स्विगी के सभी स्थायी कर्मचारियों के लिए खुला है।
2014 में स्थापित, स्विगी उपभोक्ताओं को 500 से अधिक शहरों में 2,00,000 से अधिक रेस्तरां भागीदारों और स्टोरों से जोड़ता है।
इसकी क्विक कॉमर्स ग्रॉसरी सर्विस इंस्टामार्ट 29 शहरों में मौजूद है। दिसंबर 2021 में, स्विगी ने इंस्टामार्ट में 700 मिलियन डॉलर डालने की घोषणा की।
पिछले महीने स्विगी ने डाइनिंग आउट और रेस्टोरेंट टेक प्लेटफॉर्म डाइनआउट को करीब 20 करोड़ डॉलर में खरीदा था।