एयर इंडिया के खिलाफ 6.7 शिकायतें आईं,ओटीपी में गो एयर अव्वल

हवाई यात्रियों को नवंबर में सबसे ज्यादा शिकायत सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया से रही;

Update: 2018-12-23 17:33 GMT

नयी दिल्ली। हवाई यात्रियों को नवंबर में सबसे ज्यादा शिकायत सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया से रही। वहीं, देश के चार बड़े हवाई अड्डों से समय पर उड़ान भरने (ओटीपी) के मामले में गो एयर सबसे आगे रही। 

नागर विमानन महानिदेशालय के आँकड़ों के अनुसार, नवंबर में एयरलाइंस के खिलाफ कुल 786 यानी प्रति एक लाख यात्री 6.7 शिकायतें आयीं। इनमें एयर इंडिया के खिलाफ प्रति एक लाख यात्री सर्वाधिक 17 शिकायतें मिलीं। जेटएयरवेज और जेट लाइट का औसत प्रति एक लाख यात्री 14 शिकायतों का रहा। इनके बाद प्रति एक लाख यात्री पाँच शिकायत के साथ इंडिगो, चार शिकायत के साथ ट्रूजेट, दो-दो शिकायत के साथ एयर एशिया, गो एयर और विस्तारा तथा एक शिकायत के साथ स्पाइसजेट का स्थान रहा। 

यात्रियों की सबसे ज्यादा 31.8 प्रतिशत शिकायत उड़ान संबंधी समस्याओं को लेकर तथा 31 प्रतिशत ग्राहक सेवा को लेकर रही। 23.9 प्रतिशत शिकायतें बैगेज और 4.6 फीसदी कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर रही हैं। 
 

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