भाजपा की नीतियों के कारण छग की जनता विकास से दूर : जोगी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सोमवार को कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने यहां की वन संपदा लूट की खुली छूट दे रखी है...

एजेंसी
भाजपा की नीतियों के कारण छग की जनता विकास से दूर : जोगी
Ajit Jogi

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सोमवार को कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने यहां की वन संपदा लूट की खुली छूट दे रखी है। गरियाबंद का देवभोग इसका जीता-जागता सबूत है।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सागौन बंगले में हुई पत्रकारवार्ता में कहा, "17 वर्ष पूर्व इस राज्य का निर्माण छत्तीसगढ़ के स्थानीय लोगों के विकास के उद्देश्य से किया गया था। शुरुआत के तीन वर्षो में इस दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए, लेकिन भाजपा सरकार ने स्थानीय लोगों के हितों के विपरीत निर्णय लिए।" 

उन्होंने कहा, "15 वर्षो से चली आ रही भाजपा सरकार की इसी छत्तीसगढ़ विरोधी नीति और नीयत ने छत्तीसगढ़ के स्थानीय लोगों को विकास से कोसों दूर रखा है। प्रदेश में विगत 15 वर्षो में ढाई करोड़ छत्तीसगढ़ियों को छोड़कर बाकी सभी का विकास हुआ है।"


जोगी ने कहा, "छत्तीसगढ़िया किसान आत्महत्या कर रहे हैं और दिल्ली-हरियाणा के किसान छत्तीसगढ़ आकर उनकी जमीनें खरीद रहे हैं। छोटी-छोटी खदानें तक राज्य के बाहर के लोगों को दी जा रही हैं। यहां तक कि नगरपालिका और नगर निगमों के अधिकांश ठेकों पर भी दूसरे राज्यों के लोगों का कब्जा हो चुका है। महत्वपूर्ण आयोजनों में छत्तीसगढ़िया कलाकारों को आमंत्रण न देकर, दूसरे राज्यों के कलाकारों को बुलाया जाता है।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की संपत्ति, संपदा, नदी और नौकरी सभी पर पहला अधिकार छत्तीसगढ़ियों का है। छत्तीसगढ़ की धरती अमीर है और इसलिए इस धरती में जन्म लेने वाले छत्तीसगढ़ियों को अमीर बनने का जन्म सिद्ध अधिकार है। उन्हें इस अधिकार से कोई वंचित नहीं रख सकता।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार