ADVERTISEMENT
  • इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को दी 183 रनों की चुनौती

    कार्डिफ ! सोफिया गरडस में सोमवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 183 रनों की चुनौती पेश की है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने मोइन अली (नाबाद 72) और कप्तान इयान मोर्गन (74) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 182 रन बनाए।...

    कार्डिफ !   सोफिया गरडस में सोमवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 183 रनों की चुनौती पेश की है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने मोइन अली (नाबाद 72) और कप्तान इयान मोर्गन (74) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 182 रन बनाए।

    इंग्लैंड की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही। जेसन रॉय (11) और एलेक्स हेल्स (3) के रूप में उसके दो विकेट मात्र 18 के कुल योग पर गिर गए।

    इसके बाद मोइन और मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी कर टीम को बेहद मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। दोनों बल्लेबाजों ने 10.94 के तूफानी औसत से यह साझेदारी की।

    दोनों बल्लेबाजों के विकेट पर रहते आस्ट्रेलिया का कोई भी गेंदबाज जरा भी प्रभावित नहीं कर सका। मोर्गन ने मात्र 39 गेंदों में तीन चौके और सात जानदार छक्के जड़े।

    नेथन कोल्टर नील ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोर्गन को पवेलियन की राह दिखाई। मोर्गन का कैच शेन वाटसन ने लपका। मोर्गन के जाने के बाद हालांकि इंग्लिश टीम आखिरी के चार ओवरों में 30 रन जोड़ पाई।

    मोइन अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 46 गेंदों की अपनी नायाब पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

    आस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने दो, जबकि मिशेल स्टार्क और कोल्टर नील ने एक-एक विकेट लिए। सैम बिलिंग्स दो रन के निजी योग पर रन आउट हुए।

    इंग्लैंड दौरे पर आई आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यह एकमात्र टी-20 मैच है।

ADVERTISEMENT

अपनी राय दें