दुबई स्थित भारतीय चित्रकार कलाकृतियों से सेना को करेंगे नमन

यहां स्थित एक भारतीय चित्रकार ने देश के स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय सैनिकों की कुर्बानियों और उनके द्वारा उठाई जाने वाली तकलीफों को पेंटिंग के जरिए दिखाने का फैसला किया...

देशबन्धु
दुबई स्थित भारतीय चित्रकार कलाकृतियों से सेना को करेंगे नमन
Indian painters
देशबन्धु

दुबई । यहां स्थित एक भारतीय चित्रकार ने देश के स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय सैनिकों की कुर्बानियों और उनके द्वारा उठाई जाने वाली तकलीफों को पेंटिंग के जरिए दिखाने का फैसला किया है। समाचार पत्र 'खलीज टाइम्स' की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले पेंटर अकबर साहब ने अपनी ताजी पेंटिंग को भारतीय सैनिकों को समर्पित किया है और सप्ताहांत में इनका अनावरण किया जाएगा।

अकबर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी कई कलाकृतियां 2015 में उस वक्त दी थीं, जब वह संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर आए हुए थे। साथ ही वह इकलौते ऐसे चित्रकार हैं, जिनकी कला ने नई दिल्ली में मई में जारी हुई मोदी की किताब 'मन की बात' में जगह पाई है।

अकबर ने समाचार पत्र को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "भारत की सीमा पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और चीन से लगती है। भारतीय फौजी हमारे देश और हमारी जानों की रक्षा कर रहे हैं। कई आतंकी हमले भी होते रहते हैं। लेकिन, इसके बावजूद हमारे सैनिक हर कहीं हमारे देश का ख्याल रख रहे हैं।"


उन्होंने कहा, "कारगिल जैसी जगह पर जहां इतनी ठंड होती है कि वे ठीक से सांस भी नहीं ले पाते, वहां भी उन्हें चौबीसों घंटे चौकस रहना पड़ता है। थोड़ी-सी चूक पर उन्हें गोली लग सकती है।"

अकबर ने कहा, "वे बहुत तकलीफें सहते हैं। लेकिन, आम लोग सैनिकों के बारे में सोचते नहीं हैं।"

सप्ताहांत में चित्रों की प्रदर्शनी के बाद अकबर की योजना इन्हें नीलाम करने की है। इससे मिलने वाले धन को वह भारतीय सैनिकों और उनके परिवारों की मदद करने वाली संस्था को देंगे।
 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार