स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग नहीं, होगी सफाई

दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे और इसके लिए सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए जा रहे हैं...

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध, मेट्रो स्टेशन पर पार्किंग नहीं, होगी सफाई
Safety management

नई दिल्ली। दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे और इसके लिए सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए जा रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा काफी कड़ी कर दी है और सीमाओं पर भारी ऐहतियात बरती जा रही है। श्वान दल जहां प्रवेश करने वाले वाहनों पर नजर रख रहा है तो वहीं काले शीशे वाली कारों के खिलाफ सख्ती दिखाई दे रही है। पुलिस ने सभी सीमाओं को सील करने की तैयारी की है तो वहीं विशेष सुरक्षा कमांडो के दस्ते भी तैनात किए गए हैं।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 15 अगस्त पर राजधानी में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर दिल्ली पुलिस विशेष प्रबंधों के साथ तैयार है।

सुरक्षा के मद्देनजर किराएदारों का सत्यापन करवाया जा रहा है तो वहीं पुरानी कारों के डीलर्स को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। उन्हें सख्त हिदायत दी है कि अनजान शख्स को वाहन न बेचें। संदिग्ध लोगों के पोस्टर लगाए जा रहे हैं और बाजारों में भी ऐसे लोगों के दिखाई देने पर पुलिस संपर्क की अपील की गई है। इसके साथ ही मुख्य मार्गों पर बैरिकेडिंग कर सघन जांच अभियान भी चल रहा है। हालांकि व्यस्त समय पर बैरिकेड लगने से मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या भी दिखाई दे रही है।


इसके साथ दिल्ली मेट्रो ने ऐलान किया है सुरक्षा कारणों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सोमवार सुबह छह बजे से मंगलवार को दोपहर दो बजे तक किसी भी वाहन को खड़े होने के लिए स्थान नहीं दिया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेट्रो स्टेशन पर जहां पार्किंग नहीं होगी वहीं सभी पार्किंग ठेकेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस दौरान अपनी पार्किंग के पूरे क्षेत्र को साफ करवाएं। इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने अधिकारियों की टीम बनाई हैं और यह टीमें पार्किंग स्थलों का दौरा कर निरीक्षण करेंगी।

 

 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार