• दिल्ली मेट्रो में सोमवार को सवार हुए 15 लाख यात्री

    राष्ट्रमंडल खेलों से संबंधित वाहनों के लिए सुरक्षित लेन शुरू किए जाने से लगने वाले जाम और बसों की भीड़ से बचने के लिए लोग मेट्रो रेल की सेवा लेने लगे हैं। ...

    नई दिल्ली !   राष्ट्रमंडल खेलों से संबंधित वाहनों के लिए सुरक्षित लेन शुरू किए जाने से लगने वाले जाम और बसों की भीड़ से बचने के लिए लोग मेट्रो रेल की सेवा लेने लगे हैं। सोमवार को मेट्रो में रिकार्ड 1,556,563 लोग सवार हुए।

    दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को सर्वाधिक 1,556,563 यात्रियों ने मेट्रो की सवारी की। इससे पहले गत छह सितंबर को एक दिन में 1,444,023 यात्रियों ने मेट्रो से सफर किया था।

    प्रवक्ता ने बताया कि मेट्रो रेल उपखंड के द्वारका सेक्टर-9 और नोएडा सिटी सेंटर के बीच चलने वाली मेट्रो में एक दिन में सर्वाधिक 562646 लोगों ने यात्रा की। इसके बाद जहांगीरपुरी से हुडा सिटी सेंटर (लाइन-2) पर सर्वाधिक भीड़ देखी गई। इस मेट्रो रेल लाइन पर 531,337 लोगों ने यात्रा की। जबकि रिठाला से दिलशाद गाडर्ेन के बीच चलने वाली मेट्रो में 288,276 यात्री सवार हुए।  


    प्रवक्ता के अनुसार एअरपोर्ट एक्सप्रेस लिंक और केंद्रीय सचिवालय से बदरपुर के बीच मेट्रो शुरू हो जाने पर यात्रियों की संख्या में और इजाफा होगा। राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान भी मेट्रो में काफी भीड़ रहने की संभावना है।

    उन्होंने बताया कि पिछले तीन महीनों से मेट्रो में यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मेट्रो यात्रियों की संख्या 44 प्रतिशत बढ़ गई है। इस साल के मई महीने में एक दिन में यात्रा करने वाले लोगों की संख्या 10 लाख के करीब थी।

अपनी राय दें