• राजस्थान-पंजाब और दिल्ली-कोलकाता की भिड़ंत आज

    स्थानीय किंग्समीड क्रिकेट मैदान पर मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ...

    डरबन !   स्थानीय किंग्समीड क्रिकेट मैदान पर मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतर्गत दो मुकाबले खेले जाने हैं। भारतीय समयानुसार शाम चार बजे से जहां राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी वहीं रात आठ बजे से दिल्ली डेयर डेविल्स और कोलकाता नाइट राइड्र्स की भिड़ंत होगी।

    दिन के पहले और आईपीएल के 30वें मैच में राजस्थान की टीम पंजाब पर जीत के साथ आठ टीमों की तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी।

    मौजूदा समय में सात अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर मौजूद राजस्थान की टीम जीत के साथ पहले स्थान पर पहुंच सकती है जबकि जीत पाने की स्थिति में पंजाब की टीम भी 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

    अभी वह आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। डेक्कन चार्जर्स के भी आठ अंक हैं लेकिन उसका रन रेट बेहतर है। डेयर डेविल्स और बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स के भी आठ-आठ अंक हैं लेकिन ये दोनों टीमें रन रेट के मामले में पंजाब और डेक्कन टीमों से पीछे हैं।


    दूसरी ओर, आठ मैचों में मात्र एक जीत हासिल करने वाली कोलकाता की टीम तीन अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है। उसका अंतिम चार दौर में पहुंचना संभव नहीं, लिहाजा वह दिल्ली के खिलाफ प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेलेगी।

    दिल्ली की टीम तालिका में तीसरे स्थान पर है। वह सेमीफाइनल की दौड़ में पुरजोर तरीके से शामिल है, लिहाजा कोलकाता पर मिली जीत उसके लिए अंतिम-चार दौर की सीट सुरक्षित करा देगी।

    पंजाब की टीम को सात मुकाबलों में से चार जीत और तीन में हार मिली है जबकि राजस्थान ने इतने ही मुकाबलों में तीन जीत और तीन हार दर्ज की है। उसका एक मैच रद्द कर दिया गया था।

    दिल्ली की टीम ने छह में से चार मैच जीते हैं जबकि दो में उसकी हार हुई है। कोलकाता को एक में जीत मिली है जबकि उसे छह बार हार का सामना करना पड़ा है।

    kingsmid   cricket   indian   premierleag   ipl   

अपनी राय दें