Deshbandhu : arushi,talwar,hatyakand,police, मीडिया और पुलिस को गैर जिम्मेदार मानते हैं आरुषि के पड़ोसी
 Last Updated: 02:47:09 PM 22, Jul, 2014, Tuesday
साइन इन   संपर्क करें
खबरे लगातार 02:47:11 PM 22, Jul, 2014, Tuesday समाचार सेवाएँ डेस्कटॉप पर मोबाइल पर घर पर आर एस एस फीड
होम आज का अंक पिछले अंक      ब्लॉग्स विडियोगैलरी
ताजा समाचार
    अफगानिस्तान में तालिबान का जमीन पर कब्जा    सार्वजनिक उपक्रमों को प्रतिस्पर्धी होना चाहिए : जेटली    आरबीआई की रुपये की संर्दभ दर    ओबामा ने ब्रिटेन से मजबूत संबंधों की बात दोहराई    यूक्रेन में विद्रोहियों ने मलेशिया को सौंप एमएच17 का ब्लैक बॉक्स    दिल्ली पुलिस मुख्यालय में आग    मेरे लिये परमाणु सुरक्षा उच्प प्राथमिकता ..मोदी    गोल्ड मैडलिस्ट इंजीनियर ने बीमारी की वजह से इच्छामृत्यु मांगी    'उत्तर प्रदेश में भगवान भी नहीं रोक सकते दुष्कर्म'    कारोबारी गतिविधियों में साइबर हमले का खतरा    'बदली नहीं है भारत की विदेश नीति    कटड़ा पहुंची रेल, जम्मू में दिखने लगा व्यापार पर असर    मोदी के चेहरे पर लड़ेगी भाजपा विस चुनाव    2011 में मिली करारी हार से जीतने में सबक : धौनी     सानिया मिर्जा को 1 करोड़ रुपये देगा तेलंगाना    28 साल बाद लाड्र्स का 'लार्ड' बना भारत  
 आपका देशबन्धु
अन्य
राशिफल
कार्टून
इंटरव्यू
ई-पेपर
सहयोगी संस्थाएं
अक्षर पर्व
हैलो सरकार
जनदर्शन
मायाराम सुरजन फ़ाउन्डेशन
देशबन्धु लाइब्रेरी
हाईवे चैनल
बाल स्वराज
सेवाएँ
Jobs
Shopping
Matrimony
Web Hosting
प्रादेशिकी     दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र     नोएडा
  प्रिंट संस्‍करण     ईमेल करें   प्रतिक्रियाएं पढ़े     सर्वाधिक पढ़ी     सर्वाधिक प्रतिक्रियाएं मिली
मीडिया और पुलिस को गैर जिम्मेदार मानते हैं आरुषि के पड़ोसी
(01:55:39 PM) 15, May, 2009, Friday

सुर्ख़ियो में
यमुना पुश्ते के साथ जुड़ेगा सेक्टर 94 का अंडरपास
निजी स्कूलों के वाहनों में सुरक्षित नहीं छात्र
अपनी फिटनेस को लेकर लापरवाह हैं पुलिसकर्मी
जानलेवा हो गए हैं सांसद महेश के विरोधी !
महिला भिखारियों की संख्या में हो रही है वृद्धि
नोएडा : युवती का बलात्कार कर फेंक गए आरोपी
सिकुड़ रही हैं सड़कें
लूट की 400 वारदातें करने वाला गिरफ्तार
होर्डिंग से महिलाओं को करेेंगे जागरुक

नोएडा !   पुराने जख्म भरने में वक्त लगता है। बहुचर्चित आरुषि तलवार हत्याकांड को भले ही एक साल होने को है लेकिन नोएडा में तलवार परिवार के पड़ोसीयों के जेहन में आज भी इसकी यादें बरकरार हैं और वे इस मामले की पेचीदगी लिए मीडिया और पुलिस को जिम्मेदार मानते हैं।

नोएडा के जलवायु विहार में पिछले वर्ष 16 मई को 14 वर्षीय आरुषि तलवार और नौकर हेमराज की हत्या कर दी गई थी। आरुषि के पड़ोस में रहने वाले ज्यादातर लोग इस मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं दिखते। परंतु कुछ लोग बोलते भी हैं तो मीडिया और पुलिस को कोसने से नहीं चूकते।

इसी इलाके में पेशे से ड्राइवर महेंद्र का कहना है कि मीडिया ने इस मामले में अपनी जिम्मेदारी ठीक ढंग से नहीं निभाई। उन्होंने आईएएनएस से कहा, ''बिना किसी ठोस सबूत के किसी भी परिवार के सम्मान के साथ खिलवाड़ करना गलत है।''

आरुषि और हेमराज की हत्या के मामले में आरुषि के पिता राजेश तलवार की गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि 50 दिनों तक जेल में रहने के बाद दंत चिकित्सक राजेश रिहा हो गए थे।

इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुरू की तो राजेश के चिकित्सा सहायक कृष्णा और उसके दो साथियों राजकुमार और विजय मंडल को आरोपी बनाया। परंतु सीबीआई इनके खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाने में विफल रही है। नतीजा यह रहा किसी के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल नहीं हो सका।

पेशे से इंजीनियर डी. पी. गोयल का कहना है, ''इस मामले में सीबीआई पूरी तरह से असफल रही है।''

गोयल इस मामले में मीडिया की भूमिका पर सवाल खडे क़रते हैं। उनका कहना है, ''मीडिया ने इस मामले को काफी बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया। एक बच्ची के सम्मान को धूमिल किया गया। मीडिया का यह काम नहीं है कि वह फैसला सुनाए। जांच पूरी होने के बाद ही मीडिया को अपनी भूमिका निभानी चाहिए थी।''

सीमा शर्मा नाम गृहिणी मीडिया को गलत नहीं मानतीं। उनका कहना है कि इस मामले में पूरी लापरवाही पुलिस की ओर से बरती गई। पुलिस ने बिना किसी निष्कर्ष के इस मामले को तूल देने का काम किया।

Posted by: pradeep raghav On: October 28, 2010
यह एक काफी गहमागहमी वाला मुद्दा हँ इसका अभी तक कोई निष्कर्ष न निकलने का कही न कही किसी न क्लिसी से और सम्बन्ध हँ

Posted by: Bhimraj Kamble On: February 13, 2011
arushi ke hatyaro ko bahut sakth saja milani chaia

Posted by: indu sharma On: March 05, 2011
आरुषी का कतल जिसने भी किया है वो जब मिले तो उसके शरीर के छोटे छोटे टुकड़े कर के मारो और उसकी कोई क्रियाक्रम न हो ऐसे ही शरीर को छोड़ दो. मुझ को बहुत अफ़सोस है की कोई आरुषी को नहीं बचा सका, साथ ही उनकी माँ का दर्द भी समझती हूँ क्योंकि मैं भी एक माँ हूँ. बस अब यही भगवान से प्रार्थना करती हूँ की जल्द से जल्द वो हत्यारा मिले और उसकी ऐसे ही सजा हो, बस आरुषी की आत्मा को शांति मिले यही दुआ करती हूँ .

 
 
 
 
 
 
 
 
 
Home Online Hindi News About us latest news from chhattisgarh
Sitemap chhattisgarh news Contact
Privacy Policy Terms & Conditions Disclaimer
Online Hindi news | Latest news from Chhattisgarh | Chhattisgarh Newspaper | Newspaper in Hindi | Hindi News Blogs | Chhattisgarh hindi news | IPL Cricket News | Business News in Hindi | National News in Hindi | Sport News in Hindi | Hindi Entertainment News | Political News Headlines | Latest news from India
  Web Design By: Sai Webtel