• भाजपा अब कांग्रेस की राह पर

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि इंदौर में चल रही भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में फिर से मंदिर और मस्जिद का मामला उठाया गया है। ...

    रायपुर !    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि इंदौर में चल रही भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में फिर से मंदिर और मस्जिद का मामला उठाया गया है। भाजपा 20 वर्षों से विचारों के अंतर्द्वंद में फंसी हुई है। कभी मंदिर तो कभी मस्जिद निर्माण की बात करती है।


    दिग्विजय सिंह अपने दो दिवसीय प्रवास पर आज शाम माना विमानतल पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा अब हिन्दू-मुस्लिम एकता की बात कर रही है। यह कांग्रेस का वर्षों से विचार रहा है। ऐसा लगता है कि भाजपा, कांग्रेस की 'बी' टीम बनकर रहना चाहती है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के समय से दलित उत्थान का कार्यक्रम कांग्रेस चला रही है। 70 वर्ष पहले जो कांग्रेस कर रही है उसे भाजपा आज करने जा रही है। भाजपा अब कांग्रेस की राह पर चलना चाहता है। आतंकवाद, भ्रष्टाचार और महंगाई के मुद्दे पर भाजपा द्वारा केन्द्र की यूपीए सरकार को दोषी ठहराए जाने पर कहा कि आतंकवाद एलके अडवानी के समय बढ़ा था। वे खुद बताएं कि उनके समय में कौन सा आतंकवादी पकड़ा गया।महंगाई के संबंध में श्री सिंह ने कहा कि यह मांग-पूर्ति के द्वारा नियंत्रित होती है। उन्होंने दालों की आपूर्ति होने के साथ ही अब उनकी बढ़ती कीमतें कम होने का दावा किया है। महंगाई को लेकर कोई उतनी हाय-तौबा नहीं कर रही है जितनी भाजपा कर रही है। उन्होंने भाजपा में चल रहे अंतर्द्वंद के सम्बंध में कहा कि अब भाजपा नेता पार्टी छोड़-छोड़कर भागने लगे है। जनता के भी अब भाजपा को स्वीकृति नहीं मिलने वाली। श्री सिंह के स्वागत में उनके पुराने परिचित और अन्य नेता उपस्थित थे जिनमें गजराज पगारिया, अब्दुल हमीद हयात, सत्यनारायण शर्मा, विधान मिश्रा, पंकज शर्मा, अशोक राज आहूजा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

अपनी राय दें