• गडकरी का वादा, यमुना जहाज चलाने लायक बनेगी

    आगरा ! केंद्रीय सड़क, परिवहन और जलमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को यमुना नदी को जहाज चलाने लायक बनाने और एक ऐसे विमान सेवा की शुरुआत करने का अपना वादा दोहराया जो पानी पर भी उतर सके। उन्होंने उम्मीद जताई कि मई 2017 तक आगरा में इस तरह की एक मशीन आगरा में ला पाएंगे।...

    गडकरी का वादा, यमुना जहाज चलाने लायक बनेगी

    आगरा !   केंद्रीय सड़क, परिवहन और जलमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को यमुना नदी को जहाज चलाने लायक बनाने और एक ऐसे विमान सेवा की शुरुआत करने का अपना वादा दोहराया जो पानी पर भी उतर सके। उन्होंने उम्मीद जताई कि मई 2017 तक आगरा में इस तरह की एक मशीन आगरा में ला पाएंगे। गडकरी ने ताजमहल के आगे यमुना की धारा के नीचे की ओर जल्दी ही एक बराज भी बनाया जाएगा।

    गडकरी यहां कई सड़क परियोजनाओं के शुभारंभ के लिए आगरा में थे। इसमें 425 करोड़ रुपये की लागत वाला दक्षिणी बाईपास, 43 करोड़ रुपये की लागत आगरा से फतेहपुर सीकरी तक सड़क चौड़ीकरण परियोजना, पथौली चौराहा पर एक ऊपरिगामी सेतु, 1000 करोड़ रुपये की लागत से आगरा-बरेली 225 किलोमीटर राजमार्ग और 1664 करोड़ रुपये की लागत से आगरा-इटावा छह लेन की सड़क परियोजना शामिल है।

    गडकरी ने कहा कि देश विश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है और निर्यात को बढ़ावा देने के लिए एक कार्यकुशल एवं कम लागत वाली परिवहन सहायता मुहैया कराना जरूरी है।


    गडकरी ने कहा, "हमारे शहरों को प्रदूषण मुक्त बनाना होगा। प्रौद्योगिकी के एक बड़े प्रोत्साहन से देश का चेहरा बदलने में मदद मिलेगी।"

    उन्होंने कहा कि पहले के एक आकलन के अनुसार, प्रति दिन दो किलोमीटर सड़कें बनती थीं लेकिन अब प्रतिदिन 28 किलोमीटर सड़कें बन रही हैं।

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली में 15 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली रिंग रोड 400 दिनों में पूरी हो जानी चाहिए।

अपनी राय दें