• सीरिया की सेना ने अलेप्पो में जारी अभियान को रोका

    मास्को। सीरिया की सेना ने पूर्वी अलेप्पो में जारी अपने अभियान को रोक लिया है ताकि युद्ध क्षेत्र में फंसे हज़ारों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके।...

     सीरिया की सेना ने अलेप्पो में जारी अभियान को रोका
     सीरिया की सेना ने अलेप्पो में जारी अभियान को रोका 

    मास्को।  सीरिया की सेना ने पूर्वी अलेप्पो में जारी अपने अभियान को रोक लिया है ताकि युद्ध क्षेत्र में फंसे हज़ारों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। रूस के विदेश मंत्री सर्जेई लावरोव ने कहा है कि सीरियाई सेना पूर्वी अलेप्पो शहर से नागरिकों को हटाने के बड़े प्रयास में जुटी थी और इसी के मद्देनजर उसने यहां सक्रिय सैन्य अभियानों बंद कर दिया है।

    रिया समाचार एजेंसी ने लावरोव के हवाले से कहा कि इस बात पर सहमति हुई थी कि रूसी और अमेरिकी सैन्य विशेषज्ञ अलेप्पो में स्थिति पर चर्चा के लिये शनिवार को जिनेवा में बैठक करेंगे। लावरोव ने जानकारी देते हुए बताया कि इससे अलेप्पो से कम से कम आठ हज़ार लोग सुरक्षित बाहर निकाले जा सकेंगे।


    उल्लेखनीय है कि सीरिया के पुराने अलेप्पो शहर के सभी भागों पर सीरिया की सेना का कब्जा हो गया है। सरकारी सेनाओं ने पिछले कुछ हफ्तों में पूर्वी अलेप्पो के 75 प्रतिशत से अधिक हिस्से पर अपना नियंत्रण कर लिया है। पिछले साल ये इलाके विद्रोहियों के कब्जे में थे।  

अपनी राय दें