• अस्पताल में पकड़ाया खून बेचने वाला दलाल

    अम्बिकापुर। मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में शुक्रवार की सुबह खून के नाम पर रूपये मांगने वाले एक दलाल को ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. आजाद भगत ने पकड़ लिया।...

    अस्पताल में पकड़ाया खून बेचने वाला दलाल
    अस्पताल में पकड़ाया खून बेचने वाला दलाल

    अम्बिकापुर। मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में शुक्रवार की सुबह खून के नाम पर रूपये मांगने वाले एक दलाल को ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. आजाद भगत ने पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पूछताछ मेें पता चला कि खून बेचने आये दलाल ने मरीज के परिजन से 1500 रूपये में बात तय की थी। पुलिस ने बताया कि उक्त खून का दलाल पहले भी कई बार पकड़ा जा चुका है। 

    जानकारी के अनुसार प्रसव वार्ड में दाखिल संतोषी नामक महिला के प्रसव के बाद उसे खून की आवश्यकता थी। किसी कारण से उसके पिता रामलाल ब्लड बैंक के पास खड़े थे। इसी दौरान प्रतापपुर बोझा निवासी मंगलेश मिश्रा पिता स्व.चंद्रशेखर उम्र 30 वर्ष से महिला के परिजन से मुलाकात हुई। मंगलेश ने 1500 रूपये में खून देने की बात कही। परिजन राजी भी हो गये।


    जब ब्लड बैंक के अंदर खून देने के लिये मंगलेश पहुंचा तो जांच के दौरान ब्लड बैंक के प्रभारी ने उसे पहचान लिया और तत्काल उसे पकड़कर अस्पताल के पुलिस सहायता केंद्र के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मरीज के परिजन भी फटकार लगाई कि ऐसे लोगों का खून न लें। दलाल को सख्त हिदायत देने के बाद पुलिस ने छोड़ दिया। 

अपनी राय दें