• 28 से स्पेशल ईएमयू का लाभ उठा सकेंगे यात्री

    फरीदाबाद। दिवाली पर रेलों में भीड़ को देखते हुए रेलवे ने फरीदाबाद सेक्शन के यात्रियों को लाभ देने के लिए स्पेशल ईएमयू चलाने का निर्णय लिया है।...

    28 से स्पेशल ईएमयू का लाभ उठा सकेंगे यात्री
    28 से स्पेशल ईएमयू का लाभ उठा सकेंगे यात्री

    फरीदाबाद। दिवाली पर रेलों में भीड़ को देखते हुए रेलवे ने फरीदाबाद सेक्शन के यात्रियों को लाभ देने के लिए स्पेशल ईएमयू चलाने का निर्णय लिया है। यह ईएमयू 28 अक्टूूूबर से यात्रियों की सेवा में उपलब्ध होगी। और 6 नवम्बर तक यह इस रूट पर दौड़ेगी। गौरतलब है कि दिवाली पर लोकल रेलों में भारी भीड़ हो जाती है।

    फरीदाबाद रूट पर अक्सर इन दिनों में लोग लटक कर यात्रा करने पर मजबूर होते हैं। दिल्ली से आते वक्त दोपहर 11 बजे के बाद रेल की संख्या कम होती है। इस वजह से ही दूसरी रेलों में भीड़ का आलम व्याप्त होता है। इसलिए रेलवे ने इस दौरान एक स्पेशन ईएमयू दिवाली पर 10 दिनों के लिए चलाने का फैसला लिया है। नॉर्दर्न रेलवे सीपीआरओ नीरज शर्मा ने बताया कि 28 अक्टूबर से यह स्पेशल ईएमयू शुरू हो जाएगी।


    हजरत निजामुद्दीन से यह सुबह 11.45 बजे चलेगी और पलवल दोपहर 1 बजे पहुंचा करेगी। वापसी में यह पलवल से दोपहर 2 बजे रवाना होगी और हजरत निजामुद्दीन दोपहर 3.15 बजे पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि यह रेल 10 डिब्बों की रहेगी। यह ऐसे समय में चलाई जा रही है।  जब रेलों की संख्या काफ ी कम होती है। जिस वजह से दूसरी ईएमयू रेलों में भीड़-भाड़ बढ़ जाती है। यात्रियों को यह काफ ी राहत देगी। खासकर व्यापारी यात्री इसका काफी लाभ प्राप्त कर सकेंगे। वह सुबह जल्दी जाकर अपना सामान लेकर इस रेल से दोपहर तक वापस आ सकेंगे।

अपनी राय दें