• जिला अस्पताल में 6 घंटे बिजली गुल

    बिलासपुर। जिला चिकित्सालय में आज 6 घण्टे बिजली बंद रही, अस्पताल में ओपीडी, जनरल वार्ड, आकस्मिक चिकित्सा, सोनोग्राफी सहित अन्य वार्डों में मरीज बिजली नहीं होने से परेशान होते रहे। ...

    जिला अस्पताल में 6 घंटे बिजली गुल

     

    जिला अस्पताल में 6 घंटे बिजली गुल

    बिलासपुर। जिला चिकित्सालय में आज 6 घण्टे बिजली बंद रही, अस्पताल में ओपीडी, जनरल वार्ड, आकस्मिक चिकित्सा, सोनोग्राफी सहित अन्य वार्डों में मरीज बिजली नहीं होने से परेशान होते रहे। जिला अस्पताल में सभी जगहों पर डिजिटल टोकन सिस्टम लगाया गया है। वह भी बिजली नहीं के कारण बंद रहा।

    जिला अस्पताल में सुबह 9 बजे से 3 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रही और बिजली से चलने वाले सारे उपकरण बंद रहे। यहां ओपीडी व दवा वितरण केन्द्र, पर्ची काउंटर में लोग सुबह से परेशान होते रहे। क्योंकि अस्पताल में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक काउंटरों में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। लाईट नहीं होने से कई कार्य प्रभावित रहे।

    अस्पताल में एक्सरे, सोनोग्राफी, डायलिसिस व नेत्र विभाग के लगभग सारे उपकरण बंद होने से लोग परेशान होते रहे। यहां सबसे ज्यादा परेशानी प्रसूति वार्ड में हुई। इस वार्ड में महिलाएं व बच्चों के होने से बहुत परेशानी हुई। बिजली गुल होने से कई मरीज 1 बजे के बाद वापस लौट गये। वहीं दोपहर 3 बजे लाइन के आ जाने से लोगों ने राहत की सांस ली।


    पर्याप्त जनरेटर नहीं

    जिला अस्पताल में बिजली की उचित व्यवस्था नहीं है। यहां लगे जनरेटर भी सभी वार्डों में काम नहीं करते हैं। अक्सर अस्पताल में बिजली गुल हो जाती है। जिससे मरीजों को बहुत परेशानी होती है। यहां जो जनरेटर लगे हैं वह भी कुछ ही वार्ड में ही है बाकि वार्डों में लाइट नहीं होने से अंधेरा छा जाता है। अस्पताल प्रबंधन पिछले 6 महीनो से बिजली व्यवस्था ठीक करने की बात कह रहे हैं लेकिन आज तक अस्पताल में बिजली की उचित इंतजाम नहीं किये गये हैं।

    शहर में दीपावली के पहले बिजली विभाग द्वारा उपकेन्द्रों और फीडरों का मेंटनेंस किया जा रहा है। जिसमें त्यौहार के समय में बिजली सप्लाई की कोई समस्या न हो। इसके लिए सभी क्षेत्रों में हर दिन बिजली मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। इसी चरण में आज पूर्वी डिवीजन के उपकेन्द्र पुराना आरटीओ के फीडर में मेंटनेंस का काम किया गया जिससे बस स्टैण्ड के आसपास के क्षेत्र में व जिला अस्पताल में बिजली सप्लाई बंद कर दी गई थी।

अपनी राय दें