• अपराधों की रोकथाम के लिए आधुनिक तकनीक की जरूरत: जेटली

    हैदराबाद। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि समाज में अपराधों के बदलते स्वरूप के मद्देनजर इन पर लगाम लगाने के लिए अब सभी आधुनिक तकनीकों का प्रयोग करने की जरूरत है। ...

    अपराधों की रोकथाम के लिए आधुनिक तकनीक की जरूरत: जेटली
    अपराधों की रोकथाम के लिए आधुनिक तकनीक की जरूरत: जेटली

    हैदराबाद।  केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि समाज में अपराधों के बदलते स्वरूप के मद्देनजर इन पर लगाम लगाने के लिए अब सभी आधुनिक तकनीकों का प्रयोग करने की जरूरत है।  जेटली ने हैदराबाद में सरदार बल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय अकादमी में भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस)के 'पासिंग आउट परेड' में अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा,'आज अपराध का स्वरूप चुनौतीपूर्ण है तथा वर्तमान समाज के लिए आतंकवाद सबसे बड़ा अभिशाप है।

    इन चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए हमें सभी आधुनिक तकनीकों के प्रयोग की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि साइबर अपराध तथा नशीली दवाओं के प्रयोग जैसे नये अपराध के तरीके अपनाये जा रहे हैं। इन सभी अपराधों के लिए विस्तृत फोरेंसिक विश्लेषण जरूरत है। वित्त मंत्री ने परिवीक्षाधीन अधिकारों से कहा कि अपराध की नयी चुनौतियों से निपटने के लिए खुद को तैयार करें।


    उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने कार्य के दौरान नम्रता, संवेदना तथा प्रतिबद्धता का ध्यान रखें। लोगों की सेवा करते समय हमेशा अपनी विश्वसनीयता बनाये रखना चाहिए। इससे पहले श्री जेटली ने ली आईपीएस परिवीक्षाधीन अधिकारियों की 'पासिंग आउट परेड' की सलामी ली। उन्होंने प्रतिभावान परिवीक्षाधीन अधिकारियों को मेडल और पुरस्कार प्रदान किये। वित्त मंत्री ने पासिंग आउट परेड में शामिल होने से पहले सरदार बल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी ।   

अपनी राय दें