• हरियाणा: इसबार प्राध्यापक मनाएंगे काली दिवाली

    हिसार। हरियाणा स्केल लेक्चरर एसोसिएशन के संरक्षक रतिराम चौहान और पूर्व महासचिव दलबीर पघाल और हसला प्रधान भगवान दत्त ने कहा है कि प्र्रदेश के स्कूल लैक्चरर इस बार दीवाली नहीं मनाएंगे। ...

    हरियाणा: इसबार प्राध्यापक मनाएंगे काली दिवाली

     

    हरियाणा: इसबार प्राध्यापक मनाएंगे काली दिवाली

    हिसार।  हरियाणा स्केल लेक्चरर एसोसिएशन के संरक्षक रतिराम चौहान और पूर्व महासचिव दलबीर पघाल और हसला प्रधान भगवान दत्त ने कहा है कि प्र्रदेश के स्कूल लैक्चरर इस बार दीवाली नहीं मनाएंगे।  भगवान दत्त ने आज यहां बताया कि समाज में दीवाली सबसे ज्यादा खुशियों भरा त्यौहार होता है लेकिन सरकार की शिक्षा विरोधी नीति के चलते स्कूल काडर विशेषकर प्राध्यापक वर्ग के लिए हताशापूर्ण और निराशापूर्ण माहौल तैयार किया गया है।


    अन्यायपूर्ण नीतियों के चलते प्राध्यापक वर्ग ने दुखी मन से फैसला लिया है कि वे इस बार काली दिवाली मनायेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षक वर्ग में एकमात्र प्राध्यापक ऐसा व्यक्ति है जो उच्चतम डिग्रियां हासिल करने के बाद भी पिछले 24 साल से प्राध्यापक पद पर ही काम करने को मजबूर हैं।

    मास्टर वर्ग से पदोन्नत होकर प्राध्यापक बने हैं उनका वेतन बढ़ने के बजाय घटा है जबकि पंजाब, दिल्ली और हरियाणा का जीडीपी सबसे ज्यादा है।  दत्त ने बताया कि नौवी से बारहवीं का लगभग शैक्षणिक कार्यभार व दूसरी सह शैक्षणिक जिम्मेवारियां आज सबसे ज्यादा इसी वर्ग पर है।सरकार की विरोधी नीतियोें के कारण खुशी से दिवाली कैसे मनाई जाए।  

अपनी राय दें