• 29 अक्टूबर से शुरू होगी आप की किसान मुहिम

    चंडीगढ। आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने किसानोें को दुर्गति से बचाने के लिये 29 अक्तूबर से नौ नवंबर तक किसान मंडियों का दौरा कर किसानों की दिक्कतोें को हल करने के लिये मुहिम शुरू करने का फैसला किया है। ...

     29 अक्टूबर से शुरू होगी आप की किसान मुहिम

     

     29 अक्टूबर से शुरू होगी आप की किसान मुहिम

    चंडीगढ। आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने किसानोें को दुर्गति से बचाने के लिये 29 अक्तूबर से नौ नवंबर तक किसान मंडियों का दौरा कर किसानों की दिक्कतोें को हल करने के लिये मुहिम शुरू करने का फैसला किया है। पार्टी के संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि इस मुहिम के तहत पार्टी नेतृत्व, पार्टी प्रत्याशी और कार्यकर्ता मंडियों में जाकर उनकी परेशानियोें का निपटारा कराने के लिये संबद्ध अधिकारियोें से मिलेंगे।

    मंडियों में किसानों का धान उठाया नहीं जा रहा। साथ ही बुनियादी जरूरतोें के न होने से किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पैसे की मार झेल रहे किसानों को गुमराह कर रही है। कांग्रेस ने हमारी देखादेखी किसान मांगपत्र जारी किया है जिसमें कर्जा और कुर्की खत्म कर फसल की पूरी रकम दिलाने का समर्थन करने की बात कही गयी है।

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस “समर्थन” की बात कहकर किसानों को बेवकूफ बना रही है जबकि आप नेता अरविंद केजरीवाल ने किसानोें के लिये कर्ज माफी संकल्प पत्र में साफ कहा है कि सत्ता मेें आने पर पार्टी छोटे किसानों के कर्ज माफ करने, छोटूराम एक्ट लागू करने सहित दो साल में किसान को कर्ज मुक्त बनायेगी।


     वड़ैच ने कहा कि कांग्रेस की केन्द्र मेें दस साल तक सरकार रही तब स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू क्यों नहीं की। दो बार हारने के बाद अब सत्ता पाने के लिये कांग्रेस लोगों को मूर्ख बना रही है। आप सभी पार्टियों के निशाने पर है लेकिन लोगों का हमें समर्थन मिल रहा है और पार्टी की सरकार बनेगी।

    उन्होंने कहा कि दिल्ली का इतिहास पंजाब में पार्टी दोहराने जा रहा है। सत्ता में आने पर पुरानी पेंशन स्कीम दोबारा लागू की जायेगी और सभी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाया जाएगा। इस मौके पर मौजूद पार्टी प्र्रभारी संजय सिंह ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने पर श्वेतपत्र जारी करेगी ताकि लोगोें को पता चल सके कि पिछली सरकार ने कितना पैसे कर्ज में लिये थे।

    राज्य की इमारतें गिरवी रखकर यह सरकार काम चला रही है। जितना पैसा माफिया को जा रहा है उससे जनता के काम आसानी से हो सकते थे। आप के संस्थापक सदस्य रहे योगेन्द यादव के बारे में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र मेें सभी चुनाव लड़ने के लिये स्वतंत्र हैं। पंजाब में तो आप लोगों की पहली पसंद है और ईमानदार विकल्प है। कितने भी मोर्चा बन जायें उसका पार्टी की जीत पर फर्क नहीं पड़ेगा।  

अपनी राय दें