• क्लिंटन को चुनाव प्रचार में मिशेल का साथ मिला

    नॉर्थ कैरोलिन। अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को चुनाव प्रचार में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा का साथ मिला है अौर दोनों ने पहली बार मंच साझा किया।...

     क्लिंटन को चुनाव प्रचार में मिशेल का साथ मिला
    क्लिंटन को चुनाव प्रचार में मिशेल का साथ मिला 

     नॉर्थ कैरोलिन। अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को चुनाव प्रचार में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा का साथ मिला है अौर दोनों ने पहली बार मंच साझा किया। आज यहां लगभग 11 हजार लोगों को संबोधित करते हुये अमेरिका की प्रथम महिला (फर्स्ट लेडी) मिशेल ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुये सवाल उठाया की अमेरिका के लोग अपनी बेटियों के प्रतिनिधित्व के रूप में वे व्हाइट हाउस में किसे देखना चाहते है।

    उन्होंने कहा “ हमें ऐसे राष्ट्रपति की आवश्यकता है जो अपने काम को गंभीरता से ले, जो स्थिर हो स्वभाव का हो और अच्छी तरह से परिपक्वता। जिस पर हम विश्वास कर सकें।” श्रीमती ओबामा ने कहा “मैं यहाँ आप से झूठ नहीं बोलूंगी: मुझे पूरी उम्मीद है कि हिलेरी क्लिंटन ही राष्ट्रपति बनेंगी।” क्लिंटन ने कहा “ मैं चाहती थी कि मुझे ऐसा नहीं कहना पड़े।


     लेकिन वास्तव में इस बार महिलाओं और लड़कियों के लिए गरिमा और सम्मान चुनाव के मुद्दे है।” उन्होंने कहा “ मैं  ओबामा की वाक्पटु, बुनियादी मूल्यों की गंभीरा से रक्षा के लिए शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।” अमेरिका में आठ नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व सर्वेक्षण में क्लिंटन, ट्रंप से आगे चल रही है।  

अपनी राय दें