• राजनीति को नीतियों पर हावी न होने दें: मोदी

    नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में चुने गए युवा अधिकारियों से देश हित को सर्वोपरि रखने का आह्वान करते हुए कल कहा कि वह राजनीति को नीतियों पर हावी न होने दे और कोई भी फैसला लेते समय गरीबों के हितको ध्यान में जरुर रखें। ...

     राजनीति को नीतियों पर हावी न होने दें: मोदी

     

    राजनीति को नीतियों पर हावी न होने दें: मोदी

    नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में चुने गए युवा अधिकारियों से देश हित को सर्वोपरि रखने का आह्वान करते हुए कल कहा कि वह राजनीति को नीतियों पर हावी न होने दे और कोई भी फैसला लेते समय गरीबों के हितको ध्यान में जरुर रखें। मोदी ने यहां 2014 बैच के आईएएस अधिकारियों के साथ बातचीत मेंं कहा कि कोई भी नीतिगत फैसला देश हित के विपरीत नहीं होना चाहिए और इससे किसी गरीब को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए।


    उन्होंने उनसे अपील की कि वह चाहे जिस पद पर भी जाएं टीम भावना बनाए रखें और रास्ते की बाधाओं को दूर करने का प्रयास करें। युवा अधिकारियों ने इस अवसर पर स्वच्छ भारत, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांरतण, ई अदालतें,पर्यटन,स्वास्थ्य और प्रशासन में उपग्रह आधारित एप्लिकेशनों की उपयोगिता पर प्रस्तुति दी जिसे मोदी ने सराहा।

    नए चयनित आईएएस अधिकारियों को सेवा की शुरुआत में सहायक सचिव के तौर पर नियुक्त करने की परंपरा का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि उनकी आयु और क्षमताओं का बेहतर इस्तेमाल किया जा सके। उन्हाेंने कहा कि विभिन्न विषयों पर युवा अधिकारियों ने आज जो प्रस्तुति दी है उससे इस बात की उम्मीद जगी है कि ये युवा अधिकारी बेहतर भविष्य की अपनी सोच को यर्थात में बदलने में सफल हाेंगे।  

अपनी राय दें