• अफसरों की कारोबारी साझेदारी का खुलासा,करोड़ों की संपत्ति उजागर

    इंदौर ! मध्यप्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को एक अफसर के यहां दबिश देकर दो अफसरों की कारोबारी साझेदारी का खुलासा किया।...

     अफसरों की कारोबारी साझेदारी का खुलासा,करोड़ों की संपत्ति उजागर

    इंदौर ! मध्यप्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को एक अफसर के यहां दबिश देकर दो अफसरों की कारोबारी साझेदारी का खुलासा किया। दोनों के पास करोड़ों की अनुपातहीन संपत्ति भी उजागर हुई है। लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक दिनेश पटेल के अनुसार, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. शाकिर मुहम्मद शेख के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी, उसी आधार पर उनके एमआईजी कॉलोनी स्थित आवास और अन्य ठिकानों पर गुरुवार की सुबह दबिश दी गई।

    दबिश में डॉ. शेख के पास एमआईजी कॉलोनी में दो आलीशान मकान, 13 भूमि, 400 ग्राम सोने के जेवरात, कई बैंकों में खाते होने का ब्योरा मिला। इनके पास करोड़ों की संपत्ति होने का अनुमान है।

    पटेल ने बताया कि डॉ. शेख के यहां मिले दस्तावेजों से पता चला कि उनका एक बकरी फार्म है, जिसमें चिड़ियाघर के प्रभारी डॉ. उत्तम यादव साझेदार हैं। डॉ. यादव के यहां भी कार्रवाई की गई।


    पुलिस उपाधीक्षक बी.एस. परिहार ने बताया कि बाईग्राम में जमीन संबंधी ब्योरा जब डॉ. शेख के यहां मिला तो उसी आधार पर यादव से संपर्क किया गया। यादव ने लोकायुक्त को जो बयान दिया है उसके मुताबिक, 13 एकड़ जमीन डॉ. शेख की पत्नी, यादव की पत्नी और दलवीर अरोड़ा की पत्नी के नाम पर ली गई थी। डॉ. शेख की पत्नी वाले हिस्से में बकरी पालन का काम हो रहा है, बाकी जगह में खेती की जा रही है।

    परिहार ने आगे बताया कि डॉ. यादव ने जो बयान दिया है, उसकी तस्दीक की जाएगी। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

अपनी राय दें