• नक्सली मुठभेड़ के बाद ओडिशा उच्च सतर्कता के निर्देश

    भुवनेश्वर। मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने के बाद ओडिशा सरकार ने नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात सुरक्षा कर्मियों को उच्च सतर्कता बरतने को कहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी बुधवार को दी। ...

    नक्सली मुठभेड़ के बाद ओडिशा उच्च सतर्कता के निर्देश
    नक्सली मुठभेड़ के बाद ओडिशा उच्च सतर्कता के निर्देश

    भुवनेश्वर। मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने के बाद ओडिशा सरकार ने नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात सुरक्षा कर्मियों को उच्च सतर्कता बरतने को कहा है। एक अधिकारी ने यह जानकारी बुधवार को दी। ओडिशा के गृह सचिव असित त्रिपाठी ने कहा कि अविभाजित कालाहांडी और कोरापुट जिलों में तैनात केंद्रीय बलों, विशेष अभियान समूह (एसओजी) और अन्य सुरक्षा कर्मियों को उच्च सतर्कता बरतने को कहा गया है।

     


    त्रिपाठी ने यहां संवाददाताओं से कहा, " मलकानगिरी जिले में चित्रकोंडा के सीमांत क्षेत्रों में हुई मुठभेड़ में 28 नक्सलियों के मारे जाने के बाद वामपंथी चरमपंथियों द्वारा बदले की कार्रवाई की प्रबल आशंका है। एहतियाती कदम के रूप में हमने सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।"आईजी (अभियान), डीआईजी, दक्षिण पश्चिम रेंज के मलकानगिरी जिले में होने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश पुलिस के ग्रेहाउंड और ओडिशा पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान आगे और भी तेज किए जाएंगे।

    उधर, पुलिस द्वारा बरामद 28 शवों में से 18 की पहचान हो गई है।पुलिस सूत्रों ने कहा कि मारे गए अधिकांश नक्सली रामकृष्ण संगठन की राज्य समिति के सदस्य थे।इस बीच नक्सलियों ने कलाहांडी जिले के कटलंगा गांव में पुलिस मुखबिर होने के संदेह में एक ग्रामीण चौकीदार की कथित रूप से हत्या कर दी। मृतक की पहचान चेमू हरिजन के रूप में हुई है।

अपनी राय दें