• गोवा कला महोत्सव में पाकिस्तानी कलाकारों की भागीदारी पर संशय

    पणजी। भारत और उसके पड़ोसी देश पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के मद्देनजर युवा पाकिस्तानी कलाकारों के गोवा कला महोत्सव में शामिल होने पर संशय की तलवार लटक रही है। ...

    गोवा कला महोत्सव में पाकिस्तानी कलाकारों की भागीदारी पर संशय

     

    गोवा कला महोत्सव में पाकिस्तानी कलाकारों की भागीदारी पर संशय

    पणजी। भारत और उसके पड़ोसी देश पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के मद्देनजर युवा पाकिस्तानी कलाकारों के गोवा कला महोत्सव में शामिल होने पर संशय की तलवार लटक रही है। इस महोत्सव की निदेशक प्रीता सिंह ने आईएएनएस को बताया, "यह बहुत मुश्किल भरा वक्त रहा है और हमें अभी तक सही उत्तर नहीं मिला है। जब हमने युवा उप-महाद्वीप परियोजना की कल्पना की थी तो उस समय हमने क्या गलत किया था। परियोजना के हिस्से के तौर पर हमारे साथ चार पाकिस्तानी कलाकार जुड़े हुए हैं। क्या वे यहां आ सकेंगे? शायद नहीं।"


    इस कार्यक्रम का संचालन व देखभाल विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा की जाएगी। इसका आयोजन 16-20 दिसंबर तक गोवा में होगा।  महोत्सव के आयोजकों के अनुसार, इसका लक्ष्य एक मंच पर उप-महाद्वीप की विभिन्न संस्कृतियों को प्रचारित करना है। इस महोत्सव क बारे में सिंह ने कहा, "पाक कला, विजुअल कला, शिल्प, थिएटर, नृत्य और संगीत पर केंद्रित विभिन्न कलाओं के जश्न मनाने से जुड़ा यह भारत में पहला आयोजन है।

    "कार्यक्रम में रंगमंच के कलाकारों जैसे लिलेट दुबे, अनुराधा कपूर, शास्त्रीय गायिका शुभा मद्गल, कवि रंजीत होस्कोटे, फोटोग्राफर प्रशांत पंजियार और दिनेश खन्ना के शामिल होने की संभावना है। 

अपनी राय दें