• कोल परिवहन बंद करने ग्रामीणों ने उठाई मांग

    प्रतापपुर। केरता प्रतापपुर मार्ग पर कोल परिवहन पर प्रतिबंध लगाये जाने को लेकर ग्राम गोटगांवा, शांतिनगर, प्रतापपुर एवं खोरमा के ग्रामीणों की ओर से अनुविभागीय दण्डाधिकारी प्रतापपुर को एक ज्ञापन सौंपा है। ...

    कोल परिवहन बंद करने ग्रामीणों ने उठाई मांग
    कोल परिवहन बंद करने ग्रामीणों ने उठाई मांग

    प्रतापपुर।  केरता प्रतापपुर मार्ग पर कोल परिवहन पर प्रतिबंध लगाये जाने को लेकर ग्राम गोटगांवा, शांतिनगर, प्रतापपुर एवं खोरमा के ग्रामीणों की ओर से अनुविभागीय दण्डाधिकारी प्रतापपुर को एक ज्ञापन सौंपा है।  ज्ञापन में बताया गया है कि केरता प्रतापपुर मार्ग जो कि एकांगी मार्ग है जिसका आमजन अपनी आवश्यकता के अनुरूप उपयोग करते आ रहे हैं, परंतु जब से इस मार्ग कोल वाहन का परिचालन प्रारंभ हुआ है तब से यह मार्ग निरंतर जर्जर होता जा रहा है एवं सड़कों पर हमेशा धूल के गुब्बार उड़ते रहते हैं, जिससे एक तरफ मार्ग के किनारे निवासरत घरों के निवासियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का डर सताने लगा है।

    ज्ञापन में आगे बताया गया है कि इस मार्ग को लेकर कोल्डफिल्ड एवं प्रशासन के बीच समझौते के अनुरूप रात्रि 11 से 5 बजे तक ही कोल वाहन का परिचालन होना था। इस समझौते पर भी आज तक अमल नहीं किया गया, कोल वाहन परिचालन अपनी मर्जी के अनुरूप मनचाहा समय पर दिन-दोपहर-शाम, बच्चों के स्कूल जाने के समय एवं मार्केट व काम पर जाने के समय धड़ल्ले से कोल वाहनों का परिचालन कर रहे हैं, जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है और इन सभी समस्याओं से बेखबर प्रशासन अपनी आंखे बंद कर बैठा है।


     

अपनी राय दें