• पटना: पोस्टरों के जरिये मोदी और भाजपा पर तंज कसा गया

    पटना। बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तीन साल पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'हुंकार रैली' के दौरान हुए श्रृंखलाबद्घ बम विस्फोट की तीसरी बरसी पर पटना के विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा पर तंज कसा गया है।...

    पटना: पोस्टरों के जरिये मोदी और भाजपा पर तंज कसा गया

     

    पटना: पोस्टरों के जरिये मोदी और भाजपा पर तंज कसा गया

    पटना।  बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तीन साल पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'हुंकार रैली' के दौरान हुए श्रृंखलाबद्घ बम विस्फोट की तीसरी बरसी पर पटना के विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा पर तंज कसा गया है। तीन साल पहले पटना में पहली बार आतंकवादियों द्वारा किए गए श्रृंखलाबद्घ बम विस्फोट की तीसरी बरसी पर इस 'पोस्टर पॉलिटिक्स' को लेकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

    गांधी मैदान में 27 अक्टूबर 2013 को आयोजित भाजपा की 'हुंकार रैली' के दौरान हुए इस बम धमाके में कई लोगों की मौत हो गई थी।गांधी मैदान के आसपास लगाए गए इन पोस्टरों में किसी दल का नाम नहीं है, लेकिन इन पोस्टरों पर कॉर्टून बनाकर प्रधानमंत्री पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए निशाना साधा गया है।


    पोस्टर में मारे गए लोगों के परिजनों से भाजपा की ओर से किए गए वादा को याद दिलाया गया है।  जद (यू) के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बिहार के पीड़ित परिवारों को वादा करने के बाद भी अब तक न तो कोई मदद मिली है और न ही नौकरी मिल सकी है।उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान प्रधानमंत्री ने उस वक्त पीड़ित परिवारों को नौकरी और गुजारा-भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन सभी छह पीड़ित परिवारों को अब तक न्याय नहीं मिला। 

    इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जो वादा किए हैं, उसे भूले नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में सवाल है कि बिहार में सरकार 'आतंकी मॉड्यूल' को क्यों पनाह दे रही है? बिहार की राजधानी में पाकिस्तान विरोधी नारे लग रहे हैं और मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा में पाकिस्तान के झंडे फहराए जा रहे हैं। 

अपनी राय दें